Public Haryana News Logo

ये है हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड, जो सफाई के मामले में है सबसे अच्छा. जानिए ये किस राज्य में है

 | 
ये है हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड, जो की साफ़ सफाई के मामले में है सबसे आगे, जाने किस ज़िले में है ये बस स्टैंड
 चंडीगढ़: आज के हवाई अड्डों को अक्सर सबसे बड़ा कहा जाता है और उनकी साफ़-सफ़ाई पर बहुत ध्यान दिया जाता है। हम आज आपको भारत के हरियाणा के एक ऐसे बस स्टैंड के बारे में बताएंगे जो विदेशी बस स्टैंड से भी बेहतर है। साथ ही, यह हरियाणा राज्य का सबसे बड़ा बस स्टैंड है।

हरियाणा राज्य का सबसे बड़ा बस स्टैंड

आज हम बात करेंगे हरियाणा राज्य के झज्जर जिले में बने नए बस स्टैंड के बारे में। 15 जुलाई 1997 को झज्जर जिले को रोहतक से अलग कर दिया गया। झज्जर दिल्ली से लगभग 55 किमी दूर है। यह शहर रेवाडी से रोहतक (NH-352), लोहारू से मेरठ (NH334B) और चरखी से दादरी को दिल्ली और गुड़गांव से भिवानी को जोड़ने वाली सड़क पर है। आज झज्जर जिला समृद्ध है।स्वच्छता के मामले में सबसे आगे है

जानकारी के लिए बता दें, झज्जर बस स्टैंड हरियाणा का सबसे बड़ा और साफ-सफाई में सबसे अच्छा बस स्टैंड है। यहां की साफ-सफाई आपको मेट्रो स्टेशन की याद दिलाएगी क्योंकि झज्जर बस स्टैंड की साफ-सफाई मेट्रो स्टेशन जैसी ही है।

कैमरे की निगरानी में बस स्टैंड

झज्जर बस स्टैंड पर साफ-सफाई के अलावा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे होने से यहां अपराध में कमी आती है। शौचालयों की बात करें तो यहां के शौचालय पूरी तरह साफ-सुथरे हैं। इन्हें अक्सर सफाई कर्मचारियों द्वारा साफ किया जाता है। यहां पीने का अच्छा पानी है. यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हो. ध्यान दें कि झज्जर बस स्टैंड से आप भिवानी, गुरुग्राम, दिल्ली, बहादुरगढ़, रोहतक, जिंद, पानीपत, रेवाड़ी, चरखी दादरी, पानीपत और अन्य स्थानों के लिए बसों की व्यवस्था कर सकते हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here