Movie prime

 

लग्जरी कारों से भी महंगा है ये भैंसा, हर साल कमाता है 25 लाख, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

 
पशुपालक रविंद्र बताते हैं कि जब उन्होंने बादल भैंसा पाला था तो वह जैसे जैसे बड़ा होता गया तो सभी से अलग दिखने लगा। इसके बाद रविंद्र ने बादल की खुराक भी बढ़ा दी। आज बादल चैंपियन बन चुका है।  लग्जरी कारों से भी महंगा है ये भैंसा, हर साल कमाता है 25 लाख, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश   पशुपालक रविंद्र बताते हैं कि बादल की डाइट का वो खास तौर पर ध्यान रखते हैं। वो अपने बादल को दिन में करीब 15 लीटर दूध पिलाते हैं, इसके अलावा 20 किलो से ज्यादा गाजर भी खिलाते हैं। वहीं हफ्ते में एक दिन शुद्ध देसी घी भी पिलाया जाता है।  रविंद्र के मुताबिक पानीपत का भैंसा बादल गाजर बड़े चाव से खाता है। इस भैंसे के एक दिन का खाने का खर्च एक हजार रुपये है। सीजन में रोजाना 20 किलो गाजर इसके लिए मंडी से लाई जाती है।   रविंद्र बादल के सीमन को 200 रुपये में बेचते हैं। बादल के सीमन से ही रविंद्र हर महीने दो से ढाई लाख रुपये कमाते हैं। दरअसल एक बार का सीमन 5 से 6 भैसों में इस्तेमाल हो सकता है। लिहाजा बादल के सीमन से ही रविंद्र महीने में लाखों रुपये कमा रहे हैं।  लग्जरी कारों से भी महंगा है ये भैंसा, हर साल कमाता है 25 लाख, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश   बादल अब तक 8 से ज्यादा प्रतियोगिताओं में इनाम जीत चुका है। रविंद्र ने बताया कि सुबह-शाम इस भैंसे की सरसों के तेल से मालिश की जाती है। इसकी देखरेख के लिए दो लोगों को अलग से रखा गया है। सुबह शाम भैंसे की एक्सरसाइज भी करवाई जाती है।  हाल ही में पंजाब में हुई प्रतियोगिता में बादल ने दूसरे स्थान पर रहकर 5 लाख रुपये का इनाम जीता है। इससे पहले भी वो लगभग 8 प्रतियोगिताएं जीत चुका है। रविंद्र के मुताबिक 6 फीट लंबे इस भैंसे को खरीदने के लिए दूसरे पशुपालक 10 करोड़ रुपये (10 तक की बोली लगा चुके है, लेकिन रविंद्र इसे बेचना नहीं चाहते।
 

हरियाणा के पानीपत जिले के बड़ोली गांव के पशुपालक रविंद्र ने भैंसा पालने का शौक रखा है। अब ये शौक रविंद्र को मोटी कमाई दे रहा है। रविंद्र इसके जरिये अब सालाना 20 से 25 लाख रुपये की कमाई कर रहा है।

रविंद्र के पास पानीपत में मुर्रा नस्ल का भैंसा है जिसका नाम बादल रखा गया है। वहीं यह बादल अब रविंद्र का देशभर में नाम रोशन कर रहा है और साथ में मोटी कमाई भी पशुपालक रविंद्र को दे रहा है।

पशुपालक रविंद्र बताते हैं कि जब उन्होंने बादल भैंसा पाला था तो वह जैसे जैसे बड़ा होता गया तो सभी से अलग दिखने लगा। इसके बाद रविंद्र ने बादल की खुराक भी बढ़ा दी। आज बादल चैंपियन बन चुका है।

लग्जरी कारों से भी महंगा है ये भैंसा, हर साल कमाता है 25 लाख, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

पशुपालक रविंद्र बताते हैं कि बादल की डाइट का वो खास तौर पर ध्यान रखते हैं। वो अपने बादल को दिन में करीब 15 लीटर दूध पिलाते हैं, इसके अलावा 20 किलो से ज्यादा गाजर भी खिलाते हैं। वहीं हफ्ते में एक दिन शुद्ध देसी घी भी पिलाया जाता है।

रविंद्र के मुताबिक पानीपत का भैंसा बादल गाजर बड़े चाव से खाता है। इस भैंसे के एक दिन का खाने का खर्च एक हजार रुपये है। सीजन में रोजाना 20 किलो गाजर इसके लिए मंडी से लाई जाती है।

रविंद्र बादल के सीमन को 200 रुपये में बेचते हैं। बादल के सीमन से ही रविंद्र हर महीने दो से ढाई लाख रुपये कमाते हैं। दरअसल एक बार का सीमन 5 से 6 भैसों में इस्तेमाल हो सकता है। लिहाजा बादल के सीमन से ही रविंद्र महीने में लाखों रुपये कमा रहे हैं।

लग्जरी कारों से भी महंगा है ये भैंसा, हर साल कमाता है 25 लाख, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

बादल अब तक 8 से ज्यादा प्रतियोगिताओं में इनाम जीत चुका है। रविंद्र ने बताया कि सुबह-शाम इस भैंसे की सरसों के तेल से मालिश की जाती है। इसकी देखरेख के लिए दो लोगों को अलग से रखा गया है। सुबह शाम भैंसे की एक्सरसाइज भी करवाई जाती है।

हाल ही में पंजाब में हुई प्रतियोगिता में बादल ने दूसरे स्थान पर रहकर 5 लाख रुपये का इनाम जीता है। इससे पहले भी वो लगभग 8 प्रतियोगिताएं जीत चुका है। रविंद्र के मुताबिक 6 फीट लंबे इस भैंसे को खरीदने के लिए दूसरे पशुपालक 10 करोड़ रुपये (10 तक की बोली लगा चुके है, लेकिन रविंद्र इसे बेचना नहीं चाहते।

WhatsApp Group Join Now