Public Haryana News Logo

Sonypat News : हरियाणा रोडवेज के संचालक यात्रियों से ऐसा व्यवहार कर रहे हैं कि सीएम ने ट्वीट कर दिया

 | 
 Sonypat News : हरियाणा रोडवेज के संचालक यात्रियों से ऐसा व्यवहार कर रहे हैं कि सीएम ने ट्वीट कर दिया
 

Sonipat News: हरियाणा रोडवेज डिपो सोनीपत का परिचालक सुखबीर चोटी वाला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. साल 2017 से लगातार अपने पैसों से पानी खरीद कर बस में पानी पिलाकर सेवा भाव कर रहे हैं. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उनके इस कार्य से प्रभावित होकर ट्वीट कर बधाई दिया है.

इंसानियत की मिसाल कायम करने वाले परिचालक सुखबीर चोटीवाला गांव रिठाल रोहतक के रहने वाले हैं. ये सोनीपत बस डिपो में सोनीपत से दिल्ली और चंडीगढ़ का सफर प्रतिदिन तय करता है. सोनीपत बस डिपो पर पहुंचते ही सबसे पहला कार्य पानी के कैंपर को साफ करके उन्हें भरकर बस में रखते हैं और जैसे ही सवारी गाड़ी में बैठती है तो यात्रियों को मेहमानों की भांति सबसे पहले प्रत्येक सवारी को जल पिलाने की सेवा करते हैं. अपने सेवा भाव के स्वभाव के कारण सवारियों के दिलों पर राज करते हैं और एक बेहतरीन कार्यशैली को लेकर हर दिन यात्री उनके इस सेवा भाव को सैल्यूट करते हैं. 

साल 2017 में परिचालक सुखबीर चोटीवाला ड्यूटी के दौरान जयपुर जा रहे थे. इस दौरान बच्चों और महिलाओं को पानी के लिए बिलखते हुए देखा तो उन्होंने महसूस किया कि बस में पानी की सेवा की जानी चाहिए. इसके बाद सुखबीर ने पलटकर वापस नहीं देखा और अगले दिन से ही अपनी ही बस में जहां परिचालक के पद पर कार्यरत होने के साथ-साथ पानी पिलाने का कार्य शुरू किया. जहां टिकट काटने के दौरान काम का बोझ रहता है, ऐसे में लोगों को बारी-बारी से पानी पिलाते हैं. वहीं उनकी इस कार्यशैली को देखकर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी सराहना की है और अब उनके इस कार्य से सोनीपत बस डिपो भी गर्व महसूस कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक सुखबीर प्रतिदिन 300 लोगों को पानी पिलाने के लिए खर्च करते हैं और यह सारा पैसा अपनी सैलरी से खर्च करते हैं. खास बात यह है कि 2017 से लगातार यह खर्च कर रहे हैं और कभी किसी से आर्थिक मदद नहीं लेते हैं, जहां बस में काफी भीड़ होती है ऐसे में पहले उनकी टिकट देते हैं और फिर उसके बाद बारी-बारी से सबको ट्रे में पानी के गिलास रखकर पानी पिलाते हैं. उनकी इस मुहिम ने एक मिसाल कायम कर दी है. वहीं मुख्यमंत्री द्वारा ट्वीट करने के बाद चोटीवाला ने बताया कि उन्हें काफी खुशी है कि लोग उसकी प्रशंसा कर रहे हैं और वही मुख्यमंत्री द्वारा भी ट्वीट किया गया है. वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि सभी परिचालकों को अपनी बस में इस प्रकार पानी की व्यवस्था कर कार्य करना चाहिए और यह जनसेवा सबसे बड़ी सेवा है.

गौरतलब है कि सुखबीर सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली के लिए बस में रवानगी करते हैं और इसके उपरांत दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचते हैं. इस प्रकार चंडीगढ़ से फिर सोनीपत पहुंचते हैं. प्रतिदिन यात्रा करने के दौरान सैकड़ों लोगों को अपने हाथों से जल पिलाने की सेवा करते हैं.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here