Public Haryana News Logo

हरियाणा में भीषण गर्मी की आहट! पारा जाएगा 40 पार, 16-17 अप्रैल को बारिश के आसार

 | 
Weather Update Today
Weather Update Today: हरियाणा और पंजाब के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में करीब नौ साल बाद ऐसा हुआ है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार नहीं गया था। लेकिन अब गर्मी बढ़ने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार अब 16 और 17 अप्रैल को बादल छा सकते हैं, लेकिन इससे गर्मी में राहत नहीं मिलेगी। वहीं पंजाब की बात करें तो यहां पारा 38 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। लुधियाना में मंगलवार को तापमान 37.9 डिग्री पर पहुंच गया, जो सामान्य तापमान से 2 डिग्री ज्यादा है।


हरियाणा में तापमान जाएगा 40 पार
मौसम विभाग के अनुसार अब अगले 7 दिनों में तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होगी तो 40 डिग्री तक पहुंच सकता है, वहीं रात का तापमान 22 डिग्री तक पहुंच सकता है. हरियाणा मौसम विभाग के अनुसार अगले 7 दिनों में मौसम गर्म और शुष्क भी रह सकता है. दक्षिणी-पूर्वी हवाएं भी चल सकती है. वहीं 16 व 17 अप्रैल को बादल छाए रह सकते है.

पंजाब में मिलेगी थोड़ी राहत
पंजाब में तापमान जहां 30 से बढ़कर 37 डिग्री पर पहुंच चुका है अब मौसम विभाग ने इसको लेकर राहत के संकेत दिए है. 15 अप्रैल से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से 16-17 अप्रैल को तेज हवाएं चलने के साथ घने बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना तभी बन सकती है जब वेदर सिस्टम मजबूत होगा. मंगलवार को पंजाब के कई जिलों में शाम को काले बादल भी देखने को मिले और तेज हवाएं भी चली.

मौसम में ये परिवर्तन हिमालय रीजन में कमजोर वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से हुआ. मौसम विभाग के अनुसार आज भी कई क्षेत्रों में शाम के समय बाद छा सकते है. हरियाणा और पंजाब में मार्च महीने में हुई बारिश से हल्की ठंड का अहसास होता रहा. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद मौसम में परिवर्तन आया और अब अब लगातार तापमान में बढ़ोतरी होने से गर्मी बढ़ रही है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here