Movie prime

 नूंह की हिंसा से सुलगा हरियाणा, धारा-144 लागू; राजस्थान तक इंटरनेट बंद

 
Nuh Violence LIVE : नूंह की हिंसा से सुलगा हरियाणा, धारा-144 लागू; राजस्थान तक इंटरनेट ठप
 

Nuh Violence Live Updates : हरियाणा के नूंह जिले में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा को रोके जाने से भड़की हिंसा की आग से गुरुग्राम के सोहना और फरीदाबाद समेत कई इलाकों में हालात बिगड़ गए। इस हिंसा में होमगार्ड के दो जवानों की मौत हो गई और 10 पुलिसकर्मियों समेत 15 लोग घायल हो गए। हालात पर काबू पाने के लिए कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों को नूंह भेजे जाने के साथ ही, केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां भी तैनात की गई हैं। नूंह समेत गुरुग्राम और फरीदाबाद के इलाकों में अब भी हालात तनावपूर्ण हैं। नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद करने और धारा-144 लगाने के साथ ही जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। हरियाणा सरकार और पुलिस प्रशासन ने सभी पक्षों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। बता दें कि, नूंह में कल भीड़ ने बृजमंडल यात्रा पर पथराव के बाद जुलूस में शामिल कई वाहनों आग लगा दी थी। हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

Nuh Violence : गुरुग्राम सदर बाजार मस्जिद की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद

Nuh Violence : गुरुग्राम सेक्टर-57 मस्जिद में आग की घटना के मद्देनजर पुलिस ने आज सदर बाजार मस्जिद की ओर जाने वाले सभी रास्ते किए बंद कर दिए हैं और सभी रास्तों पर पुलिसकर्मी मौजूद हैं।

Nuh Violence  : नूंह हिंसा के आरोपियों की धरपकड़ शुरू, 20 से ज्यादा लोग हिरासत में लिए गए

Nuh Violence \ : हरियाणा पुलिस ने नूंह हिंसा में शामिल आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है। देर रात और तड़के कई गांवों में छापेमारी कर 20 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Haryana Violence : नूंह से लगे भरतपुर जिले की 4 तहसीलों में भी इंटरनेट बंद

Haryana Violence  : नूंह, फरीदाबाद और गुरुग्राम में तनाव के बाद एहतियात के तौर पर अब राजस्थान के भरतपुर जिले की 4 तहसीलों में भी इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। पूरे भरतपुर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हरियाणा-भरतपुर सीमा पर कड़ी नाकेबंदी की गई है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है।

Nuh Violence  : स्कूल-कॉलेज, दुकानें, बस अड्डा और बाजार सब बंद 

Haryana Violence  : नूंह में हिंसा के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। मंगलवार सुबह लोग घरों से बाहर नहीं निकले। जिले में जारी कर्फ्यू के बीच पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल लगातार गस्त कर रहे हैं। स्कूल-कॉलेज, दुकानें, बस अड्डा और बाजार सब बंद हैं। 

Nuh Violence : नूंह में 11 बजे होगी शांति बहाली बैठक

Nuh Violence Live :नूंह में शांति बहाली के लिए 11 बजे सभी समाज के लोगों की बैठक होगी। इसमें सभी धर्मो के लोग उपस्थित होंगे। इसे देखते हुए पुलिस अलर्ट है।

Nuh Violence  : केंद्र ने सशस्त्र बलों की 20 कंपनियां हरियाणा भेजीं

हरियाणा सरकार ने सोमवार को नूंह और गुरुग्राम में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। साथ ही केंद्र ने राज्य में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 20 कंपनियां भेजीं हैं।

Nuh Violence : भीड़ ने गुरुग्राम की मस्जिद में लगाई आग

Haryana Violence Live : नूंह की हिंसा के बीच सोमवार देर रात करीब 45 लोगों की भीड़ ने गुरुग्राम के सेक्टर 57 में एक मस्जिद पर हमलाकर उसमें आग लगा दी। पुलिस ने कहा है कि इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और तीन घायल हो गए हैं, जिनमें से एक इनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई है।

गुरुग्राम और फरीदाबाद में स्कूल-कॉलेज बंद

नूंह की हिंसा के मद्देनजर हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर सहित सभी शैक्षणिक संस्थान मंगलवार को बंद रहेंगे।

WhatsApp Group Join Now