Movie prime

सक्षम योजना 2023 : हरियाणा सरकार द्वारा सक्षम योजना का फॉर्म हुवे फिर से शुरू, फटाफट करे 12वी पासआवेदन 

 
Saksham Yojana 2023
 हरियाणा सक्षम योजना 2023:- सक्षम योजना हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई है, इस योजना के तहत हरियाणा में बेरोजगार युवाओं को 100 घंटे काम दिया जाएगा और हर दिन उन्हें 4 घंटे काम करना होगा, इसके बदले उन्हें बेरोजगारी मिलेगी। 3000 रु. भत्ता, 6000 रुपये का मानदेय और कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा. अब आपके मन में सवाल आएगा कि बेरोजगारी भत्ता योजना हरियाणा हरियाणा सक्षम योजना क्या है? बेरोजगारी भत्ता के लिए पात्रता, हरियाणा रोजगार भत्ता आवेदन के लिए दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया यदि आप इसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं तो हम आपसे अनुरोध करेंगे कि लेख के अंत तक हमारे साथ बने रहें, चलिए शुरू करते हैं।
बेरोजगार भत्ता योजना हरियाणा | Berojgari Bhatta Yojana Haryana 
Haryana Saksham Yojana जैसा कि आप लोग और जहां मालूम है कि देश में बेरोजगारी की समस्या बहुत ज्यादा है ऐसे में बेरोजगारी युवाओं को सरकार की तरफ से कई प्रकार के स्कीम के माध्यम से आर्थिक मदद पहुंचाई जाती है I ऐसे में अगर आप भी हरियाणा में रहते हैं तो आपके लिए हरियाणा सरकार ने बेरोजगार भत्ता योजना का शुभारंभ किया है जिसके अंतर्गत हरियाणा सरकार के द्वारा राज्य में रहने वाले बेरोजगार युवाओं को सरकार की तरफ से प्रत्येक महीने ₹900 की राशि उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी I ताकि बेरोजगार युवाओं को आर्थिक मदद मिल सके और उन पैसों से अपना निजी जरूरत पूरा कर सकें I 

आवेदन करने के लिए यहा क्लिक करे https://www.hrex.gov.in/#/register


हरियाणा सक्षम योजना क्या है?| Haryana Saksham Yojana Kya Hai 
हरियाणा साक्षम योजना की शुरुआत हरियाणा राज्य सरकार के द्वारा की गई है योजना के तहत राज्य में शिक्षित बेरोजगार युवाओं को हरियाणा सक्षम योजना के अंतगर्त  मैट्रिक पास को 100 रुपये हर महीने , इंटरमीडिएट को 900 रुपये हर महीने , ग्रेजुएट को 1500 रुपए हर महीने तथा पोस्ट ग्रेजुएट को 3000 रुपए हर महीने  बेरोजगारी भत्ता के रूप में दी जाएगी। पहले यह फार्म Haryana Yuva Saksham Yojana Portal पर भरा जाता था अब यह पोर्टल हरियाणा सरकार द्वारा बंद कर  दिया गया है अब सक्षम योजना का फार्म https://saralharyana.gov.in/ पर भरने शुरू हो चुके है.

आवेदन करने के लिए यहा क्लिक करे https://www.hrex.gov.in/#/register

बेरोजगार भत्ता हेतु पात्रता | Berojgar Bhatt Eligible 
हरियाणा राज्य के स्थायी निवासी है।
 परिवार की वार्षिक आय 3 लाख से अधिक ना हो।
योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदक रोजगार कार्यालय में रजिस्टर्ड होना चाहिए।
 उम्र 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

आवेदन करने के लिए यहा क्लिक करे https://www.hrex.gov.in/#/register


हरियाणा रोजगार भत्ता आवेदन हेतु दस्तावेज | Required Documents Haryana Rojgar Bhatt 
आधार कार्ड
परिवार का वार्षिक आय प्रमाण पत्र
आवेदक का पैन कार्ड
वोटर आईडी कार्ड
बैंक खाता विवरण
मोबाइल नंबर
पासपोर्ट साइज फोटो 

WhatsApp Group Join Now