Public Haryana News Logo

पंचकुला समाचार: स्मार्ट बिजली मीटर का ग्रामीणों ने विरोध किया, कहा- डबल आ गया बिल

 | 
पंचकुला समाचार: स्मार्ट बिजली मीटर का ग्रामीणों ने विरोध किया, कहा- डबल आ गया बिल
 

Panchkula News: पंचकूला स्थित पिंजौर के गांव सूरजपुर वार्ड नंबर 19 में उस समय हड़कंप मच गया जब बिजली बोर्ड बिजली अधिकारी से स्मार्ट मीटर लगाने आए. बिजली अधिकारी पुलिस प्रशासन  समेत वहां पहुंचे, जिसमें महिला पुरुष दोनों पुलिस अधिकारी शामिल थे. स्मार्ट मीटर लगाने आए बिजी अधिकारी का ग्रामिणों ने विरोध किया. 

स्मार्ट मीटर बिजली का बिल पुराने मीटर से दुगना देगा- ग्रामीण
गांव में स्मार्ट मीटर लगने को लेकर ग्रामिणों का कहना है कि हम अपने गांव में स्मार्ट मीटर नहीं लगने देंगे. क्योंकि यह मीटर बिजली का बिल पुराने मीटर से दुगना देते हैं और बिजली बिल अगर समय पर ना भरा गया तो इसमें कनेक्शन काट दिया जाता है. इसी वजह से स्मार्ट मीटर लगना हम गांववासियों के लिए बहुत ही नुकसान दे सकता है.

ग्रामिणों को स्मार्ट मीटर की जानकारी नहीं, इसलिए कर रहे विरोध
गांववासियों ने यहां तक भी कहा कि पुराने मीटर में क्या कमी है, हमें वह भी बताया जाए. जबकि दूसरी तरफ बिजली बोर्ड के अधिकारी जेई साहब ने बताया कि गांववासियों को स्मार्ट मीटर की जानकारी नहीं है. इसलिए यह विरोध कर रहे हैं और हमें कनेक्शन लगाने से रोक रहे हैं. जबकि पूरे पिंजौर में लगभग 20 हजार मीटर लगा चुके हैं और कालका में लगभग 13 हजार मीटर लगा चुके हैं. 

एसएचओ ने गांववासियों को सहयोग करने को कहा
इसी कड़ी में मौके पर पहुंचें एसएचओ कर्मवीर ने भी गांववासियों को सहयोग करने को कहा. वहीं भारतीय किसान यूनियन के गुरप्यार सिंह, कुलदीप सिंह, मनप्रीत जिला प्रधान, धर्म सिंह, गुरनाम कौर, मेवा देवी, अब्दुल गफ्फार, स्वर्ण कौर, परमजीत कौर, कुलवंत कौर, गुरमेल कौर, अंगूरी देवी आदि मौजूद थे.

स्मार्ट बिजली मीटर क्या है?
स्मार्ट मीटर के जरिये अगर कोई उपभोक्ता बिजली चोरी करेगा तो उसे आसानी से पकड़ा जाकेगा. अगर आपके घर में ज्यादा बिजली खर्च हो रही है मीटर ज्यादा लोड उठा रहा है तो स्मार्ट मीटर में लगे अलार्म से आपको इसके बारे में पता चल जाएगा. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here