Public Haryana News Logo

हे भगवान! 416 टायर, 39एम वेट...कभी देखी है ऐसी 'बाहुबली ट्रक'? 10 महीने से चल रहा है, पंजाब है मंजिल

 | 
 हे भगवान! 416 टायर, 39एम वेट...कभी देखी है ऐसी 'बाहुबली ट्रक'? 10 महीने से चल रहा है, पंजाब है मंजिल
 

सिरसा. आपने जिंदगी में हाईवेज पर कितने टायर वाले ट्रक देखें हैं, 6,8, 10, 16...या उससे ज्यादा. आप शायद हैरान हो जाएंगे, हरियाणा के सिरसा जिले की सड़कों पर इन दिनों एक ट्रक आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. जानकारी के अनुसार, यह ट्रक गुजरात के कांडला पोर्ट से करीब 10 महीने पहले चला था, जिसे पंजाब की रिफाइनरी जाना है. हाइवे पर अक्सर आपने ट्रक को दौड़ते हुए ही देखा होगा, लेकिन यहां यह बाहुबली ट्रक दौड़ नहीं रहा, बल्कि रेंग रहा है.

इस रेंगते हुए ट्रक को देखने आने वालों की भीड़ हाइवे पर जुट रही है. इस ट्रक में एक दो या 10 नहीं, बल्कि 416 टायर है. इस 416 टायरो वाले ट्रक को दो ट्रक आगे खींच रहे हैं और एक ट्रक पीछे से धकेल रहा है.ट्रक 39 मीटर लम्बा है इसके साथ 25-30 लोग साथ चल रहे है.

बाहुबली ट्रक का सड़क पर ख़ौफ़ इतना कि जब यह चलता है तो सड़क को खाली करवानी पड़ती है. क्योंकि इसकी साइज और लंबाई इतनी है कि ये बाहुबली ट्रक पूरी सड़क को घेर लेता है. यह ट्रक हाईवे पर बने फ्लावर के ऊपर नहीं चलता यह नीचे से चलता है.

इस ट्रक के आगे दो और ट्रक चलाते हैं और कुछ लोगों की टीम चलती है जो रास्ते को खाली करवाती है. रास्ते में पड़ने वाले रोड़ को बंद डाइवर्ट करवा देती है. जैसे ही यह ट्रैक आगे निकल जाता है तो रोड क्लियर करवा दिया जाता है.

न्यूज़ 18 से बात करते हुए ट्रक के साथ चल रहे टेक्निकल इंचार्ज रविंदर पाण्डेय ने बताया कि यह ट्रक पंजाब की रामा मंडी में बनी रिफाइनरी में जाना है.

इस ट्रक पर एक इक्विपमेंट लोड किया हुआ है, जिसे रिफायनरी में लगाना है. इस बाहुबली ट्रक को खींचने के लिए दो ट्रक आगे और एक ट्रक पीछे चल रहा है. इस ट्रक के 416 टायर है और यह ट्रक 39 मीटर लंबा है. उन्होंने बताया कि यह ट्रक करीब 9 -10 महीने पहले गुजरात के कांडला पोर्ट से चला था, रास्ते में मौसम खराब होने के चलते, इसे रोकना पड़ा.

रविंदर पाण्डेय ने बताया कि अब यह सिरसा जिले में पहुंच गया है. यहां से बठिंडा में बनी रिफाइनरी में जाएगा. इस ट्रक के साथ 25 से 30 लोग चल रहे हैं। जो इस ट्रक को आगे बढ़ाने में लगे रहते हैं. यह ट्रक रोजाना दिन में चलता है और करीब 12 किलोमीटर की दूरी तय करता है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here