Public Haryana News Logo

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम में गुरुग्राम में हिंदू समाज की महापंचायत की नहीं मिली इजाजत, लोगों का आना जारी, भारी पुलिस बल तैनात

 | 
Nuh Violence: गुरुग्राम में हिंदू समाज की महापंचायत की नहीं मिली इजाजत, लोगों का आना जारी, भारी पुलिस बल तैनात
 

गुरुग्राम. हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम में 31 जुलाई को हुई हिंसा के बाद अब हालात बेहतर हो रहे हैं. हालांकि, अब भी कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात है. वहीं, रविवार को गुरुग्राम के तीघरा गांव में हिंदू समाज की महापंचायत होने जा रही है. इसी कड़ी में वहां पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम के तिघरा गांव में महापंचायत करने पर हिंदू समाज के लोग अड़े हुए हैं. प्रशासन ने पंचायत की कोई अनुमति नही दी है. प्रशासन की सख्ती के बाद भी गांव में लोग पहुंच रहे हैं. महापंचायत में पहुंचने वाले लोगों पर गुरुग्राम पुलिस नजर रख रही है. जगह-जगह नाकेबंदी की गई है. संदिग्ध और उपद्रवियों पर खास नजर रखी जा रही है.

हरियाणा के गुरुग्राम के डीएलएफ इलाके के एसीपी विकास कौशिक ने बताया कि 2—3 दिन से गुरुग्राम में हालात सामान्य हैं औऱ शांति है. किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. हमें उम्मीद है कि आज होने वाली महापंचायत भी शांतिपूर्ण तरीके से होगी. हमने सभी पक्षों से बात की है. सुबह नौ बजे के करीब यह महापंचायत शुरू होगी और इसमें 1 हजार के करीब लोगों के आने की उम्मीद है. दूसरी तरफ, नूंह जिले में 8 अगस्त तक के लिए सरकार ने इंटरनेट सेवा को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि, कॉलिंग पर कोई रोक नहीं रहेगी.

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को सांप्रदायिक झड़प हुई थी. इस घटना में अब तक कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने 206 लोग गिरफ्तार किया है औऱ 100 से अधिक एफआईआर दर्ज की गईं. ब्रजमंडल यात्रा के दौरान यह सारा बवाल हुआ था. इस दौरान उपद्रवियों ने गाड़ियों में आग लगा दी थी.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here