Public Haryana News Logo

नितिन गडकरी की हरियाणा की बड़ी सौगात, हरियाणा में बिछेगा 3700 करोड़ की सड़कों का जाल, जानिए कौन सा हाईवे बनेगा

 | 
Nitin Gadkari
 New Delhi: आज हरियाणा को एक महत्वपूर्ण सौगात मिलने वाली है. केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी करीब 3700 करोड़ रुपये की सड़क विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. उस समय वह नैशनल हाइवे पर नव निर्मित ग्यारह फ्लाईओवरों का उद्घाटन भी करेगा. इन परियोजनाओं में सीएम नगर करनाल में निर्मित रिंग रोड भी शामिल है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सोनीपत में दिल्ली से पानीपत तक आठ लेन के नैशनल हाइवे पर ग्यारह फ्लाईओवरों का उद्घाटन करेंगे, जैसा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया. यह परियोजना 24 किलोमीटर लंबी है और करीब 900 करोड़ रुपये की लागत होगी. उन्हें बताया कि नितिन गडकरी करनाल ग्रीन फील्ड छह लेन रिंग रोड परियोजना का शिलान्यास करेंगे, जो करनाल जिले के कुटैल में बनाया जा रहा है. यह परियोजना 35 किलोमीटर की है और लगभग 1700 करोड़ रुपये की लागत आएगी. ठीक उसी तरह, केंद्रीय मंत्री अंबाला ग्रीन फील्ड सिक्स लेन रिंग रोड परियोजना का उद्घाटन जंडली, अंबाला में करेंगे. 23 किलोमीटर की इस परियोजना की लागत 1100 करोड़ रुपये होगी.

हरियाणा सहित तीन राज्यों को लाभ मिलेगा


सरकार लगातार सड़क नेटवर्क को मजबूत कर रही है, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा. उनका कहना था कि इन तीन बड़े सड़क परियोजनाओं से क्षेत्र में आधारभूत ढांचे का चित्र बदल जाएगा और उद्योग के विकास को भी नई दिशा मिलेगी. उनका कहना था कि दिल्ली-पानीपत कॉरिडोर से हरियाणा के साथ-साथ प्रदेश से गुजरने वाले पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के मुसाफिरों को भी इस रोड प्रोजेक्ट से पूरा लाभ मिलेगा. ऐसे ही अंबाला और करनाल रिंग रोड बनने से दोनों जिलों में शहर में जाम से स्थानीय लोगों को छुटकारा मिलेगा.
 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here