Public Haryana News Logo

करंट की चपेट में आए 50 से अधिक पशु जोहड़ में गिरी बिजली की तार

करनाल जिले के गांव पुंडरक में जोहड़ में बिजली की तार गिरने से करंट आ गया जिस कारण जोहड़ में मौजूद 50 से अधिक पशु करंट की चपेट में आए। करंट लगते ही जोहड़ में अफरा तफरी मच गई।

 | 
जोहड़ में गिरी बिजली की तार, करंट की चपेट में आए 50 से अधिक पशु
 

करनाल जिले के गांव पुंडरक में जोहड़ में बिजली की तार गिरने से एक दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसके कारण 50 से अधिक पशु करंट के शिकार हो गए। इस हादसे में कई पशु गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सूचना मिलने पर बिजली विभाग, डॉक्टरों की टीम और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा।

ग्रामीण संदीप ने बताया कि दोपहर को जोहड़ में करीब 500 पशु थे, जिनमें ज्यादातर दुधारू पशु थे। जोहड़ के पास लंबे-लंबे बांस लगाकर ट्रांसफर से बिजली की तार लगी थी। ग्रामीणों ने पहले भी बिजली विभाग से शिकायत की थी। लेकिन उनकी शिकायतों को ध्यान में नहीं लिया गया था। इस लापरवाही के कारण इस दुर्घटना का सामना करना पड़ा।

गांव में पहुंची एसडीओ अदिती ने बताया कि जिसने ने जोहड़ के ऊपर बांस लगा कर बिजली की तार लगाई थी और बीच में ही खंभे को गाढ़ा था। उसकी जांच करके कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


पशुपालक ने बताया कि इस तार को लेकर पहले भी कई बार बिजली विभाग के जेई को शिकायत दे चुके है। बिजली विभाग के जेई की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। पशुपालक ने बताया कि जैसे ही यह हादसा हुआ जोहड़ में मौजूद सभी पशु जोहड से बाहर भगे। इस दौरान पशु करंट की चपेट में आए है। 
 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here