Public Haryana News Logo

एनडीए की बैठक में शामिल होगी जेजेपी, अजय चौटाला लेंगे हिस्सा, नाराजगी की अटकलों पर लगा विराम!

 | 
 एनडीए की बैठक में शामिल होगी जेजेपी, अजय चौटाला लेंगे हिस्सा, नाराजगी की अटकलों पर लगा विराम!
 लोकसभा चुनाव 2024 के महासंग्राम को लेकर सभी दल सक्रिय हो गए हैं. एक तरफ विपक्षी दल एकजुट होने की कोशिश में हैं. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 18 जुलाई को नई दिल्ली में एनडीए घटक दलों की बैठक बुलाई है. वहीं इस मीटिंग को लेकर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है. जानकारी के मुताबिक जेजेपी इस मीटिंग में शामिल होने जा रही है.

दरअसल हरियाणा की बीजेपी सरकार में जेजेपी साझीदार है. हालांकि काफी समय से बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन टूटने की अटकलें तेजी से चल रही थीं. लेकिन बीजेपी ने अपनी तरफ से एनडीए घटक दलों की मीटिंग में शामिल होने के लिए जेजेपी को न्यौता देकर गठबंधन नहीं टूटने की अटकलों को खत्म कर दिया है.

अजय चौटाला बैठक में होंगे शामिल

बड़ी बात यह है कि बीजेपी की ओर से बैठक में शामिल होने के न्यौते को जननायक जनता पार्टी ने स्वीकार कर लिया है. बताया जा रहा है कि जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला बैठक में शामिल होंगे. वहीं अजय चौटाला के साथ बैठक में या तो हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह मौजूद रहेंगे या फिर अजय चौटाला के बेटे और हरियाणा सरकार में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी बैठक में शामिल हो सकते हैं. हालांकि अजय चौटाला के साथ बैठक में जाने वाले नेताओं के नाम पर फैसला उसी दिन लिया जाएगा.

बीजेपी के खिलाफ लड़ा था विधानसभा चुनाव

जेजेपी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला एनडीए गठबंधन में शामिल दलों की मीटिंग में शामिल होने जाएंगे. बता दें कि हरियाणा में जेजेपी के 10 विधायक हैं और इनेलो से अलग होने के बाद उसने 2019 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के खिलाफ लड़ा था. हालांकि पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर बीजेपी ने जेजेपी को सरकार बनाने के लिए अपने साथ मिला लिया था.

दुष्यंत चौटाला हैं उप मुख्यमंत्री

वहीं अब इस गठबंधन को सरकार चलाते साढ़े तीन साल से अधिक समय हो गया है. राज्य में जेजेपी के दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री हैं. वहीं देवेंद्र बबली पंचायत मंत्री और अनूप धानक श्रम और रोजगार मंत्रालय संभाल रहे हैं. वहीं जब से प्रदेश में यह गठबंधन बना उसके बाद से ही इसके टूटने की संभावनाओं को लेकर चर्चा शुरु हो गई थी.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here