Public Haryana News Logo

साढ़े चार करोड़ से बनाई जाएगी जींद रोड रेलवे पुल से चूंगी तक की सड़क, इस दिन होगा उद्घाटन

 | 
 Kaithal News

 कैथल। जींद रोड रेलवे पुल से लेकर प्यौदा रोड चूंगी तक की सड़क का निर्माण किया जाएगा। इस सड़क पर डिवाइडर बनाया जाएगा। दोनों तरफ से रोड को चौड़ा करते हुए फैंसी लाइट लगाई जाएंगी और साइकिल ट्रैक भी बनाया जाएगा। फुटपाथ पर ब्लाक लगाए जाएंगे।

साइकिल ट्रैक बनने के बाद यहां से आने-जाने में लोगों को कोई परेशानी नहीं आएगी। बता दें कि नगर परिषद की तरफ से शहर की सड़कों के निर्माण कार्य को लेकर टेंडर लगाए गए हैं। इनमें कई मुख्य सड़कों का निर्माण कार्य होना है। जींद रोड मार्ग से होते हुए गोशाला रोड का निर्माण कार्य भी किया जाएगा।

इसी तरह से भगत सिंह चौक से लेकर चंदाना गेट तक की सड़क बनेगी। इस प र करीब 50 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। लंबे समय से ये सड़क टूटी हुइ है। इन सड़कों का निर्माण कार्य न होने से लोगों को काफी परेशानी आती है। खासकर वर्षा के दिनों में तो लोगों को यहां से आने-जाने में काफी दिक्कत आती है।

डीपीआर की जा रही है तैयार

रेलवे गेट से लेकर भगत सिंह चौक व रेलवे स्टेशन तक की सड़क का निर्माण कार्य भी किया जाएगा। इसके लिए भी डीपीआर तैयार की जा रही है। करीब दस सालों से यह सड़क नहीं बनी है। इसी तरह से सेक्टर 21व 20 को जोड़ने वाली स़ड़क पर रोटरी चौक भी बनाया जा रहा है। यहां चौक बनाए जाने के बाद बेटी-बचाओ-बेटी पढ़ाओ का स्लोगन लिखा जाएगा।

चिल्ड्रन पार्क में दस लाख से तैयार हुआ शौचालय

चिल्ड्रन पार्क में महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालय बनाए गए हैं। ये शौचालय तैयार हो चुके हैं। 14 जनवरी को इन शौचालयों का उद्घाटन किया जाएगा। करीब दस लाख रुपये की राशि इस पर खर्च हुई है।

साढ़े चार करोड़ से बनेगी सड़क : सुरभि गर्ग

नगर परिषद चेयरपर्सन सुरभि गर्ग ने बताया कि जींद रोड रेलवे पुल से चूंगी तक की सड़क बनाई जाएगी। इस सड़क पर डिवाइडर भी बनाया जाएगा। सड़़क को चौड़ा करते हुए फुटपाथ बनाया जाएगा। यहां साइकिल ट्रैक बनाया जाएगा। फैंसी लाइट व पामट्री लगाए जाएंगे। करीब साढ़े चार करोड़ की राशि खर्च होगी। इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। इसी तरह से शहर की अन्य सड़कों का भी निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here