Movie prime

 नाथूसरी चोपटा में भादरा रोड और बस स्टैंड पर दुकानदार ने ठंडे पानी की छबील लगाई

 आते जाते राहगीरों को ठंडा मीठा पानी पिलाया गया
 
 नाथूसरी चोपटा में भादरा रोड और बस स्टैंड पर दुकानदार ने ठंडे पानी की छबील लगाई
 

चौपटा । तपती गर्मी में नाथूसरी  चौपटा के दुकानदार और ग्रामीण शीतल जल की छबील लगाकर सेवा कर रहे है । इसी कड़ी में वीरवार को दुकानदारों ने भादरा रोड़ पर व बस स्टैंड में शीतल जल की छबील लगाई ।  यह जानकारी देते हुए सुभाष बैनीवाल ने बताया कि हर वर्ष नाथूसरी चौपटा में दुकानदारों व ग्रामीणों द्वारा शीतल जल, तरबूज, गन्ने के जूस की छबील लगाई जाती है ।

इस बार भी तपती गर्मी में वीरवार को दुकानदारों ने सुबह करीब 4 घंटे भादरा रोड़ पर छबील लगाई और आते जाते हुए राहगीरों को शीतल जल पिलाया । दुकानदार विनोद पारिक, विनोद सोनी, सुरेंद्र बैनीवाल, संतलाल बैनीवाल, अनिल कासनियां, राजकुमार सोनी, पवन सोनी, रामस्वरूप सोनी, भीम सोनी, मांगेराम जांगड़ा, बनवारी गोयल, रामस्वरूप शर्मा, भूप कासनियां, प्रवीन शर्मा, सुभाष बैनीवाल, दीपक जांगड़ा, रामस्वरूप स्वामी, तेजपाल शास्त्री, मांगेराम बराच, हरीश जांगड़ा, जयबीर जांगड़ा, पवन सुथार, मोक्ष मित्तल, मयंक मित्तल आदि ने तपती गर्मी में सेवा कर लोगों की प्यास बुझाई । 

बस स्टैंड में भी लगाई छबील :

दोपहर को दुकानदारों ने बस स्टैंड में भी शीतल जल की छबील लगाई । बसों में आने जाने वाली सवारियों को ठंडा मीठा जल पिलाकर पुण्य का कार्य किया । रामस्वरूप सोनी ने बताया कि दुकानदारों ने मिलकर सहयोग किया । बस स्टैंड में युवाओं ने बसों में और बस स्टैंड के आसपास लगी रेहड़ियों पर जाकर लोगों को जल पिलाया । 

पौधों में पानी डालकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश  :

तपती गर्मी में जहां एक तरफ दुकानदारों ने लोगों की प्यास बुझाई तो वहीं दूसरी तरफ बस स्टैंड में लगे पौधों में पानी डालकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया । दुकानदार सुभाष बैनीवाल ने बताया कि तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है । ऐसे में पौधों में नियमित अंतराल में पानी देना जरूरी है । इसी के मद्देनजर छबील के साथ साथ पौधों में भी पानी डालकर आमजन को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया ।

WhatsApp Group Join Now