Movie prime

 हरियाणा बिजली बिल ऑनलाइन चेक, प्रिंट एंव डाउनलोड कैसे करें? हरियाणा ऑनलाइन बिजली बिल चेक ऑनलाइन

 
बिजली की जानकारी संदेश और ईमेल पर मिलेगी  Nigam ई-मेल और मैसेज भेजने लगेगा जैसे ही EKYC अभियान पूरा होगा। नए तरीके से बिल भेजे जाएंगे, लेकिन पुराने तरीके से बिल भेजे जाएंगे। KYC सभी उपभोक्ताओं को कई लाभ देगा। जैसा कि आपने देखा होगा, उपभोक्ता को बिजली का फाल्ट या किसी और कारण से किसी इलाके में प्रकाश चला जाता है तो उसके बारे में पता नहीं होता। अब केवाईसी प्रक्रिया पूरी होने पर उपभोक्ताओं को यह जानकारी मैसेज और ई-मेल के माध्यम से दी जाएगी।
 

Haryana Online Bijili Bill Kaise Check Kare? :- दोस्तों हरियाणा नागरिकों के लिए आज हरियाणा बिजली बिल ऑनलाइन चेक कैसे करें? यह सबसे महत्वपूर्ण सवाल बन चुका है क्योकि राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को अपना बिजली बिल विवरण समय पर न मिल पाने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ है, जैसे कि हरियाणा बिजली बिल की जानकारी प्राप्त करने के लिए उन्हें दूर बिजली घर, या अन्य बिजली विभाग में जाना पड़ता है जहां पर लंबी लाइन लगे होने के कारण समय पर बिल की जानकारी नही मिल पाती है।

आपको बता दें कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने एक नई सुविधा शुरू की है जिसके अनुसार उपभोक्ताओं को बिजली बिल अब इमेल पर भेजे जाएंगे। वह बिल भी घर बैठे ऑनलाइन भुगतान कर सकेगा। यह सुविधा हरियाणा के दस जिलों (रोहतक, सोनीपत और झज्जर) में उपभोक्ताओं को मिलेगी। यही कारण है कि निगम नो यॉर कस्टमर (केवाईसी) अपडेट करने का अभियान चलाता है, ताकि लोगों को समय पर बिल भेजा जा सके।

बिल भुगतान के लिए लिंक मिलेगा

बिल पहले आपको ईमेल से भेजा जाएगा, साथ ही बिल भरने का लिंक भी दिया जाएगा। उपभोक्ता को इस लिंक पर क्लिक कर भुगतान करना होगा। इस तरह, हर ग्राहक अपने घर से बिल भुगतान करेगा। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (UHBVN) के एसडीओ रामप्रसाद ने कहा कि व्यावसायिक उपभोक्ताओं को ई-मेल से बिल भेजने की सुविधा पहले से ही उपलब्ध है, लेकिन अब घरेलू उपभोक्ताओं को भी इसका लाभ मिलेगा. शीघ्र ही। यह एक केवाईसी अभियान है।

बिजली की जानकारी संदेश और ईमेल पर मिलेगी

Nigam ई-मेल और मैसेज भेजने लगेगा जैसे ही EKYC अभियान पूरा होगा। नए तरीके से बिल भेजे जाएंगे, लेकिन पुराने तरीके से बिल भेजे जाएंगे। KYC सभी उपभोक्ताओं को कई लाभ देगा। जैसा कि आपने देखा होगा, उपभोक्ता को बिजली का फाल्ट या किसी और कारण से किसी इलाके में प्रकाश चला जाता है तो उसके बारे में पता नहीं होता। अब केवाईसी प्रक्रिया पूरी होने पर उपभोक्ताओं को यह जानकारी मैसेज और ई-मेल के माध्यम से दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now