Public Haryana News Logo

Hisar News:कॉलोनियों में साइन बोर्ड और ओपन जिम और पार्कों में लगेंगे झूले

 | 
Hisar News:कॉलोनियों में साइन बोर्ड और ओपन जिम और पार्कों में लगेंगे झूले
 

हिसार शहर में नगर निगम द्वारा सुंदरता सुधार कार्यों की कड़ी चल रही है। पार्कों में जिम और झूले लगाने के लिए कार्य शुरू होने की जल्दी होगी। इसके साथ ही, बाहर के लोगों को कॉलोनियों में पता ढूंढने में आ रही परेशानी को दूर करने के लिए हर गली के एंट्री और एग्जिट प्वॉइंट पर साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। इन दोनों कार्यों की लागत करीब 4 करोड़ रुपए की होगी। नगर निगम अधिकारियों ने इन कार्यों के लिए वर्क अलॉट किए हैं और वर्क ऑर्डर जारी कर दिए हैं।

यह कार्य सुंदरता और शहरी आवास के मानचित्रीकरण में महत्वपूर्ण माना जा सकता है और नगर निगम द्वारा इस प्रयास से नगर के वातावरण को सुंदर और सुरक्षित बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

जल्द एजेंसी इन कार्यों को शुरू करेगी। 25 से अधिक पार्कों में लगाए जाएंगे जिम और झूले नगर निगम की टेक्निकल विंग के अधिकारियों ने बताया कि शहर के अलग-अलग वार्डों में 25 से अधिक पार्कों में जिम व झूले लगाए जाएंगे। लोगों की हेल्थ को ध्यान में रखते हुए ओपन जिम का प्रावधान किया गया है। साथ ही बच्चों के पार्कों में खेलने को लेकर झूलों का प्रबंध किया जा रहा है। इन सब पर करीब 2 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here