Public Haryana News Logo

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ने किया नया ऐलान! गांव के तालाबों की हालत सुधार किया जा रहा है जीर्णोद्धार, जानिए क्या हैं नए प्लान..

 हरियाणा ग्राम विकास समाचार: विकास कार्यों के लिए बंधक राशि को शत-प्रतिशत धरातल पर लगाने की व्यवस्था की गई है, जिससे गांव का सर्वांगीण विकास हो रहा है।
 | 
इतनी आबादी गाँव में बस्ती है...  हमारी 70 प्रतिशत की आबादी गांव में बसती है, इसी के मद्देनजर गांव में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है।  प्रदेश में करीब 18 हजार तालाब हैं, जिनमें से 4 हजार तालाबों को चिन्हित करके सुधारीकरण का कार्य बड़ी तेजी से चल रहा है। इस व्यवस्था से जहां ओवर फ्लो की समस्या से निजात मिलेगी, वहीं गांव में फैलने वाली गंदगी भी दूर होगी।  बबली ने दिया बयान, गाँवों का विकास होगा एसे सम्भव   बबली ने कहा कि गांवों का विकास तभी संभव होगा जब पंचायतें उसमें अपना सकारात्मक सहयोग देंगी। पहले जो विकास कार्य मैनुअल हुआ करते हैं, उसे अब कंम्प्यूटरीकृत किया है और ई-टेंडरिंग व्यवस्था प्रदेश में लागू की गई है।  सभी कार्य ऑनलाइन तरीके से किए जा रहे हैं। इससे गांवों का विकास तय समय और गुणवत्तापरक होगा। प्रदेश की पंचायतें गांव के विकास के लिए सरकार के साथ खड़ी हैं।
 हरियाणा में देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि गांव के सभी तालाबों की स्थिति बहुत ही गंदी है, जिसके लिए सरकार ने उनके जीर्णोद्धार का निर्णय लिया है, Haryanaupdate.com आज इस पोस्ट के माध्यम से आप इस विषय में जानेंगे। बताना होगा...

विकास कार्यों के लिए बंधक राशि को शत-प्रतिशत धरातल पर स्थापित करने की व्यवस्था की गई है, जिससे गांव का सर्वांगी विकास हो रहा है।

देवेंद्र सिंह बबली ने आयोजित कार्यक्रम को संदेश देते हुए यह कहा

देवेंद्र सिंह बबली ने आज पुण्डरी के गांव भाणा और करोड़ा में आयोजित कार्यक्रमों को संदेश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश को आगे ले जाने की विशेष नीति पर काम किया जा रहा है।

इतनी आबादी गाँव में बस्ती है...

हमारी 70 प्रतिशत की आबादी गांव में बसती है, इसी के मद्देनजर गांव में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है।

प्रदेश में करीब 18 हजार तालाब हैं, जिनमें से 4 हजार तालाबों को चिन्हित करके सुधारीकरण का कार्य बड़ी तेजी से चल रहा है। इस व्यवस्था से जहां ओवर फ्लो की समस्या से निजात मिलेगी, वहीं गांव में फैलने वाली गंदगी भी दूर होगी।

बबली ने दिया बयान, गाँवों का विकास होगा एसे सम्भव 

बबली ने कहा कि गांवों का विकास तभी संभव होगा जब पंचायतें उसमें अपना सकारात्मक सहयोग देंगी। पहले जो विकास कार्य मैनुअल हुआ करते हैं, उसे अब कंम्प्यूटरीकृत किया है और ई-टेंडरिंग व्यवस्था प्रदेश में लागू की गई है।

सभी कार्य ऑनलाइन तरीके से किए जा रहे हैं। इससे गांवों का विकास तय समय और गुणवत्तापरक होगा। प्रदेश की पंचायतें गांव के विकास के लिए सरकार के साथ खड़ी हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here