Public Haryana News Logo

Haryana Weather Alert: हरियाणा के इन जिलों मे तेज बारिश की सभावना, IMD ने किया अलर्ट जारी

 | 
 Haryana Weather Alert:
  Haryana Weather Alert: हरियाणा में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से गर्मी से राहत मिली है. बारिश ने एक बार फिर किसानों और बाढ़ पीड़ितों की चिंता बढ़ा दी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य में बारिश की उम्मीद नहीं है. लेकिन 13 अगस्त से फिर से बारिश शुरू हो जाएगी. विभाग ने राज्य के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

विभाग ने 14 अगस्त के लिए राज्य के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. 15 अगस्त को उत्तरी हरियाणा (चंडीगढ़, पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, करनाल) में बारिश की संभावना है और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

अगस्त तक भारी बारिश की उम्मीद रहेगी
इस बीच, मानसून के प्रवेश के बाद से 8 अगस्त तक मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों से पता चला है कि हरियाणा में 341.3 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य बारिश (245.2 मिमी) से 39% अधिक है। हरियाणा के उन्नीस जिलों में सामान्य या सामान्य से अधिक बारिश हुई लेकिन अगस्त तक तीन जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई 8 अगस्त तक राज्य में सबसे अधिक वर्षा वाले उत्तरी जिले कुरूक्षेत्र (+193%), पानीपत (+95%), सोनीपत (+88%), करनाल (+68%) और यमुनानगर (+61%) हैं। हिसार (-35%), जिंद (-18%) और फतेहाबाद (-15%) जिलों में कम बारिश दर्ज की गई।

. . . .

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here