Public Haryana News Logo

Haryana Top10 : हरियाणा की बड़ी खबरें जल संकट से हरियाणा को मिलेगी निजात, CWC की बैठक में 30,000 क्यूसेक अधिक पानी देने का हुआ फैसला, पढ़ें पूरी जानकारी

 | 
 Haryana Top10 : हरियाणा की बड़ी खबरें जल संकट से हरियाणा को मिलेगी निजात, CWC की बैठक में 30,000 क्यूसेक अधिक पानी देने का हुआ फैसला, पढ़ें पूरी जानकारी
 

 कि अब हरियाणा व उत्तर प्रदेश की नहरों को एक लाख क्यूसेक पानी होने के बाद ही पानी की सप्लाई बंद कर दी जाएगी। पहाड़ी इलाकों में बारिश के बाद हथिनी कुंड बैराज पर यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिसको लेकर फैसला लिया गया है  जबकि इससे पहले 70,000 क्युसेक  के बाद इन नहरों की सप्लाई बंद कर दी जाती थी। इससे हरियाणा के कई जिलों को भारी लाभ होगा।  

हरियाणा में पहली बार कॉलेज प्राध्यापकों के होंगे ऑनलाइन तबादले, उच्चतर शिक्षा विभाग ने जारी किया शैडयूल

हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग में भी ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू होने जा रही है। विभाग ने मंगलवार को तबादलों का कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिसके तहत आठ जुलाई तक सभी कालेज प्रिंसीपल को प्रोफैसर तथा सहायक प्रोफैसर का रिकार्ड अपडेट करना होगा।

दुष्यंत के उचाना से चुनाव लड़ने पर देवेंद्र बबली का बयान, कहा - जो 50 हजार वोट से जीत कर आया है वही लड़ेगा चुनाव

विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। ऐसे में बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है। कभी सीटों के बंटवारे को लेकर तो कभी पर्सनल अटैक के साथ वार पलटवार हो रहा है।

रोज रात को मुख्यमंत्री बनकर सोते हैं भाजपा के कई मंत्री, फिर भी उनसे कोई नहीं पूछता सवाल : सुरजेवाला

लंबे समय से कांग्रेस का संगठन ना बन पाना पार्टी की गुटबाजी का सबसे बड़ा सबूत है। मुख्यतौर पर प्रदेश कांग्रेस में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, किरण चौधरी और रणदीप सुरजेवाला के अपने-अपने गुट हैं। तमाम कांग्रेसी नेता अब यह मानने भी लगे हैं कि एकजुट होकर ही सत्ता हासिल हो सकती है। 

हरियाणा: नौकरी पाने वालों को करना होगा और इंतजार, ग्रुप सी की भर्तियों के स्क्रीनिंग टेस्ट रद्द

हरियाणा में एक जुलाई से शुरू होने वाली ग्रुप सी की स्क्रीनिंग परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। मंगलवार को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इस संबंध में फैसला लिया है।

अभिभावकों की बढ़ी चिंता : माता-पिता करेंगे विद्यार्थियों का मूल्यांकन, शिक्षा निदेशालय ने छुट्टियों के काम पर मांगी रिपोर्ट

हरियाणा शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी करके विद्यार्थियों के अभिभावकों से छुट्टियों के दौरान बच्चों को दिए गए काम की रिपोर्ट मांग ली है। इसके लिए विभाग ने माता-पिता को 30 जून तक का टाइम दिया है। 

हरियाणा में AAP ने किया संगठन विस्तार, ब्लॉक स्तर पर 304 कार्यकर्ताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी

हरियाणा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। सियासी पार्टियां अपने संगनात्मक ढांचे को मजबूत करने में लगी हुई हैं।

हरियाणा सरकार की बड़ी उपलब्धि: अमृत सरोवर मिशन के तहत 98.60% लक्ष्य किया पूरा, 30 जून तक होगा पूर्ण

हरियाणा सरकार ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए अमृत सरोवर मिशन के तहत 98.60 प्रतिशत लक्ष्य को पूरा कर लिया है। इस योजना के तहत प्रदेश में कुल 1650 अमृत सरोवर बनाए जाने हैं, जिनमें से कुल 1627 अमृत सरोवरों का निमार्ण पूर्ण हो गया है

दो पुलिसकर्मियों ने डकारे ई-चालान के करोड़ों रुपए, पोल खुली तो डीएसपी ने गिरा दी गाज

पलवल पुलिस के चालान शाखा में कार्यरत पुलिसकर्मियों द्वारा एक बड़ा घोटाला सामने आया है। जिसमें चालान ब्रांच में तैनात कर्मचारियों ने वर्ष 2020 से अप्रैल 2023 तक विभिन्न चौकी थानों में काटे गए वाहनों के चालानों की रकम को विभाग के खातों में जमा न करवाकर खुद हजम कर गए। 

जिला आयुक्त के सामने पहुंचा 72 वर्षीय बुजुर्ग और बोला, साहब! या तो फैमिली आईडी बनवाओ या फिर मेरी शादी करवाओ

हमारी प्रदेश सरकार गरीबों के उत्थान और उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने के लिए योजनाएं तो बनाती हैं लेकिन योजनाओं को कुछ खामियों के कारण साकार रूप नहीं मिल पाता। शायद यही कारण है कि प्रदेश के हजारों लोगों को इन योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पाता।

7 जुलाई तक करा सकेंगे हरियाणा के कॉलेजों में दाखिला, उच्चतर शिक्षा विभाग ने बढ़ाई अंतिम तिथि

हरियाणा के सरकारी कालेजों में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को अब आवेदन के लिए एक सप्ताह का समय और मिल गया है। उच्चतर शिक्षा विभाग ने इस संबंध में नए निर्देश जारी कर दिए हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here