Movie prime

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा में महिलाओं के लिए इन रूटों पर चलेंगी स्पेशल ट्रेन

 
हरियाणा न्यूज़: हरियाणा में महिलाओं के लिए इन रूटों पर चलेंगी स्पेशल ट्रेन
हरियाणा न्यूज़: रेलवे यातायात एक महत्वपूर्ण माध्यम है जिसका उपयोग आजकल हर व्यक्ति अपनी यात्रा के लिए करता है। आजकल महिलाओं को अकेले घूमना भी अच्छा लगता है। खासतौर पर लड़कियों के लिए यात्रा के अधिक जरूरी और सुरक्षित साधनों की मांग हो रही है। साथ ही रेलवे को भी उनकी सुविधा के लिए कदम उठाना जरूरी है.

हरियाणा न्यूज: हरी झंडी के साथ महिला स्पेशल ट्रेन का शुभारंभ

पानीपत रेलवे स्टेशन अधीक्षक इंद्रपाल खोसला ने बताया कि दिसंबर माह में कोहरे के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गई थीं, इनमें से एक ट्रेन ऐसी भी थी जो महिलाओं के लिए चलाई गई थी. लेकिन अब रेलवे ने महिला स्पेशल ट्रेन को फिर से शुरू करने का फैसला किया है. इस बीच, रेलवे ने चार पत्र लिखकर इसकी शुरुआत की घोषणा की है।

हरियाणा न्यूज़: महिला स्पेशल ट्रेन की खासियत

पहले से चल रही महिला स्पेशल ट्रेन को अब फिर से शुरू किया जा रहा है. यह महिलाओं के लिए सुरक्षित और आरामदायक यात्रा का सबसे अच्छा साधन हो सकता है। ट्रेन सप्ताह में पांच दिन चलेगी, जिससे महिलाएं अपनी यात्रा की योजना बना सकेंगी।

हरियाणा न्यूज: महिला स्पेशल ट्रेन का संचालन

महिला स्पेशल ट्रेन का संचालन पानीपत और नई दिल्ली के बीच किया जाएगा. ट्रेन का पहला पड़ाव पानीपत और आखिरी पड़ाव नई दिल्ली में होगा. ट्रेन सोमवार से शुक्रवार तक चलेगी, जिससे महिलाएं अपनी साप्ताहिक यात्राएं आसानी से बुक कर सकेंगी।

WhatsApp Group Join Now