Movie prime

 Haryana: जेल में बंद राम रहीम का हमशक्ल होने का दावा करने वाले को हाईकोर्ट ने पहले लगाई फटकार, अब दी राहत, जानिए क्या है पूरा मामला

 
 Haryana: जेल में बंद राम रहीम का हमशक्ल होने का दावा करने वाले को हाईकोर्ट ने पहले लगाई फटकार, अब दी राहत, जानिए क्या है पूरा मामला
 

Haryana News: राम रहीम का राजस्थान में अपहरण होने और जेल में उनका हमशक्ल होने के दावे को खारिज करने के बाद, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता पर दर्ज धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में उन्हें बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता के खिलाफ दर्ज मामले में जांच पर रोक लगा दी है। याचिका दाखिल करने वाले रवि और अन्यों ने हाईकोर्ट को बताया था कि राम रहीम को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

इसके बाद जब वह पैरोल पर बाहर आए तो उनके शरीर में काफी अंतर देखा गया। उनका कद एक इंच बढ़ गया है, जबकि उनकी आयु 50 वर्ष है और इस आयु में किसी का कद नहीं बढ़ता। इसके साथ ही उनकी उंगलियाँ भी लंबी हो गई हैं।

हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को लगाई फटकार


याचिकाकर्ता ने जब राम रहीम के मामले की जांच करवाने की मांग की तो हाईकोर्ट ने उसे जमकर फटकार लगाई कहा कि वो कोई फिल्म देखकर आया है. जो ऐसी मनगढ़त कहानी बना रहा है. इसके बाद कुछ लोगों ने इस याचिकाकर्त्ता के खिलाफ सिरसा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. 16 नवंबर 2022 को पांच लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया.

आरोपियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा कि उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला बनता ही नहीं है क्योंकि डेरा सच्चा सौदा कोई धार्मिक समुदाय नहीं है। एफआईआर दुर्भावनापूर्ण तरीके से दर्ज की गई है। जस्टिस संदीप मोदगिल ने याचिका पर हरियाणा सरकार और शिकायतकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। साथ ही एफआईआर में जांच पर भी रोक लगा दी है।

WhatsApp Group Join Now