Movie prime

 हरियाणा रोडवेज: अब लड़कियों को बसों में नहीं लेना होगा टिकट, डिप्टी सीएम ने किया ये बड़ा ऐलान

 
Haryana Roadways: अब लड़कियों को बसों में नहीं लेनी पड़ेगी टिकट, डिप्टी सीएम ने किया ये बड़ा ऐलान
 New Delhi उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज की बसों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा, जिससे ये पता लग सकेगा कि बसें संबंधित रूट पर चल रही हैं या नहीं। चौटाला ने यह फैसला गत दिनों जींद व चरखी दादरी के विभिन्न गाँवों का दौरा कर जनसमस्याएं सुनने के बाद लिया था। डिप्टी सीएम द्वारा बुलाई गई बैठक में रोडवेज विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जींद व चरखी दादरी जिले के उन सभी गांवों में जहां बस कि जरूरत है, वहां पर रोडवेज बसों की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही गांव से बाहर पढ़ने जाने वाले विद्यार्थियों के लिए सुबह एवं शाम को संस्था के समय के द्वारा बसों का इंतजाम किया जाएगा। 

इसी को देखते हुये बैठक में उचाना और चरखी दादरी में नए बस अड्डे के निर्माण पर भी चर्चा की गई है। जल्द ही इन बस अड्डों पर काम होना शुरू हो जाएगा। साथ ही उचाना बस स्टैंड के नवीनीकरण और चरखी दादरी में नए बस स्टैंड के लिए कार्रवाई करने के लिए फैसला लिया गया है।

लड़कियों के लिए होगी बसों की फ्री सेवा 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उन्हें जींद और चरखी दादरी जिले के विभिन्न गांवों में बसों की कमी के बारे में आने-जाने में होने वाली परेशानियों के बारे में अवगत कराया गया था। 

इस पर अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही रोडवेज विभाग द्वारा नई बसें खरीदी जा रही हैं और हरियाणा रोडवेज बसों में एक ऐसी डिवाइस लगाई जाएगी, जिससे यह फायदा होगा कि हरियाणा रोडवेज या मान्यता प्राप्त बस के बारे में जानकारी मिल पाएगी कि वे अपने किए गए निर्धारित रूट पर चल भी रही है या नहीं। 

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा सरकार की अपने घर से दूर पढ़ने जाने वाली लड़कियों को फ्री में बस की सुविधा देने की योजना है लेकिन इसके लिए शिक्षा विभाग से लिस्ट मिलने के बाद ही इन बसों के लिए रूट तय किए जाएँगे।

WhatsApp Group Join Now