Movie prime

 Haryana Roadways: अब लड़कियों को बसों में नहीं देना होगा पैसे फ्री में मिलेगी टिकट, सरकार ने किया बड़ा ऐलान

 
 Haryana Roadways: अब लड़कियों को बसों में नहीं देना होगा पैसे फ्री में मिलेगी टिकट, सरकार ने किया बड़ा ऐलान
 

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा रोडवेज के माध्यम से लड़कियों को बसों की मुफ्त सेवा उपलब्ध कराने की योजना घोषित की है। इसके तहत, शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित रूट पर बस सेवा की व्यवस्था की जाएगी। इससे लड़कियां बसों की उपलब्धता और रूट परिचय का पता लगा सकेंगी। 

यह निर्णय जींद और चरखी दादरी जिलों के गांवों के आधार पर लिया गया है। इसके साथ ही, गांवों से दूर पढ़ने जाने वाले छात्रों के लिए सुबह और शाम में बस सेवा का इंतजाम किया जाएगा। इसके अलावा, उचाना और चरखी दादरी में नए बस अड्डों के निर्माण की चर्चा भी की गई है। हरियाणा सरकार ने ध्यान देते हुए नई बसें खरीदने और उनमें जीपीएस सिस्टम लगाने का फैसला लिया है ताकि यात्रियों को बसों की जानकारी प्राप्त करने में मदद मिल सके।

इस निर्णय के अनुसार, जींद और चरखी दादरी जिले के गांवों में, जहां बसों की आवश्यकता है, वहां रोडवेज विभाग बसों की व्यवस्था करेगा। इसके साथ ही, गांव से दूर पढ़ने जाने वाले छात्रों के लिए सुबह और शाम में बस सेवा का इंतजाम किया जाएगा। इसके अलावा, बैठक में उचाना और चरखी दादरी में नए बस अड्डे के निर्माण पर भी चर्चा की गई है। 

यहां तक कि उचाना बस स्टैंड का नवीनीकरण और चरखी दादरी में नए बस स्टैंड का निर्माण करने का फैसला लिया गया है। लड़कियों के लिए बसों की मुफ्त सेवा होगी दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा सरकार लड़कियों के लिए बसों की मुफ्त सेवा उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। इसके लिए, शिक्षा विभाग के निर्धारित रूट पर बस सेवा की व्यवस्था की जाएगी। 

यह निर्णय बैठक में लिए गए दूसरे निर्णयों के साथ लिया गया है, जिसके अनुसार रोडवेज विभाग द्वारा नई बसें खरीदी जाएंगी और बसों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा ताकि उपयोगकर्ता बसों की जानकारी प्राप्त कर सकें।

WhatsApp Group Join Now