Public Haryana News Logo

Haryana News: अपनी बदली से बहाल पलवल के पार्क, मुख्य द्वार पर कूड़ा डाल रहे लोग

 | 
अपनी बदली से बहाल पलवल के पार्क, मुख्य द्वार पर कूड़ा डाल रहे लोग
 

Haryana news: नगर परिषद पलवल के अधिकारियों की लापरवाही के कारण शहर के विभिन्न पार्कों में समस्याएं उठ रही हैं। लोगों को इन पार्कों में मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं और पार्कों की हालत भी बहुत खराब हो गई है। सामान का बेकार होना भी एक मुद्दा है जिसे लापरवाही के कारण उठाया जा रहा है।

यह एक चिंताजनक स्थिति है जहां नगर परिषद के अधिकारी को सुनिश्चित करना चाहिए कि पार्कों में सुविधाएं ठीक से उपलब्ध हो रही हैं और सामान का प्रबंधन भी ठीक से हो रहा है। नगर परिषद को सुनिश्चित करना चाहिए कि पार्कों का सामरिक और भौतिक माहौल सुरक्षित और सुखद रहे ताकि लोग उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले मनोरंजन और आराम का स्थान के रूप में आयोजित कर सकें।

पार्क बदहाल


पलवल में बने पार्क बदहाल अवस्था में बदलते जा रहे हैं, जिसका मुख्य कारण नगर परिषद पलवल अधिकारियों की लापरवाही है. पलवल का सबसे बड़ा ताऊ देवीलाल पार्क जोकि नेशनल हाईवे नंबर 19 के पास है कई एकड़ में फैले इस पार्क में कई साल पहले फव्वारे चला करते थे, लेकिन कर्मचारियों द्वारा देखरेख ना होने के चलते कई सालों से वह बंद पड़े हुए हैं. इतना ही नहीं राष्ट्रीय ध्वज के लिए लगाए गए पोल पर राष्ट्रीय ध्वज तक नहीं लगाया गया है. पार्क में कर्मचारी ना होने के चलते साफ सफाई की कमी देखने को मिलती है. साथ ही शरारती तत्वों का लगातार बोलबाला रहता है

पार्क में कूड़े के ढ़ेर

 
पलवल कि मोती कॉलोनी में बने लाला लाजपत राय पार्क जिसको मोती लाल पार्क भी कहां जाता है. उसके हालात और भी बेकार हुए पड़े हैं प्रशासन की चेतावनी के बाद भी पार्क के मुख्य द्वार पर कूड़ा डाला जा रहा है. इतना ही नहीं पार्क के अंदर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं लोगों ने बताया कि महीने-महीने तक यहां से कूड़े को उठाने के लिए कुछ नहीं होता है. इतना ही नहीं पार्क में बनाए गए शौचालयों की हालत बेकार हुई पड़ी है, जिन्हें कोई प्रयोग तक नहीं कर सकता है. पार्क में लगाए गए झूले बेकार हो चुके हैं और कुछ झूले टूट चुके हैं. नगर परिषद पलवल की तरफ से कोई मेंटेनेंस नहीं किया जा रहा है पार्क की लाइटिंग खराब है पार्क में कर्मचारी ना होने के चलते शराबी लोग बैठकर शराब पीते हैं जिससे आमजन का यहां आना मुश्किल है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here