Movie prime

 Haryana News : अब जानवर से मौत होने पर सरकार देगी पांच लाख रुपये! सीएम मनोहर लाल ने की घोषणा

 
Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की कि किसी पशु के हमले या उसके कारण दुर्घटना में किसी की मौत होती है तो प्रदेश सरकार मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये देगी।  मुख्यमंत्री ने यह घोषणा कुरुक्षेत्र में अपने जनसंवाद कार्यक्रम के तीसरे और अंतिम दिन की। वह थानेसर विधानसभा क्षेत्र के गांव बारना, पिहोवा विधानसभा क्षेत्र के गांव थाना कराह साहब में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे।  कार्यक्रम के दौरान गांव थाना में एक व्यक्ति द्वारा लावारिस पशुओं के कारण होने वाली दुर्घटनाओं की शिकायत रखने के बाद की। मुख्यमंत्री ने एक युवक मांग पर यह भी कहा कि प्रदेश में पंजाबी विषय के शिक्षकों की कमी को जल्द पूरा किया जाएगा।  इस विषय के शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए पंजाबी विषय के साथ कोई अन्य दूसरा विषय पढ़ाना होगा।  इसके लिए जल्द ही औपचारिकताएं पूरी करके भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। कार्यक्रम में एक व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई कि सड़कों पर घूम रहे पशु लोगों पर हमला कर रहे हैं।  यह दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। कई लोग जान गंवा चुके हैं। सीएम ने कहा कि सड़कों पर घूम रहे लावारिस पशुओं को लेकर समाधान निकाला जा रहा है। सरकार ने जहां अलग से बजट का प्रावधान किया है वहीं इसमें पंचायतों का सहयोग लिया जा रहा है।  सीएम खट्टर का बड़ा ऐलान इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लावारिस पशुओं के हमले व उनके कारण होने वाले हादसों में मरने वाले व्यक्ति के परिवार के लिए सहायता राशि की घोषणा की। इसी दौरान एक व्यक्ति ने 600 गायों के लिए गौशाला खोलने के सहायता की मांग की।  इस पर मुख्यमंत्री ने पशुपालन विभाग के अधिकारी को मंच पर बुलाकर पूछा कि गौशाला खोलने के क्या नियम हैं और क्या सुविधाएं मिल सकती हैं।  अधिकारी सही से जवाब नहीं दे पाया। मुख्यमंत्री ने उसे फटकार लगाते हुए मंच से उतार दिया और कहा कि 15 मिनट में जानकारी लेकर बताया नहीं तो तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई होगी।  हर डेढ़ घंटे पर बस सुविधा के आदेश एक दिन पहले गांव अभिमन्युपुर में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान उठी मांग के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री ने पिहोवा से करनाल जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।  यह बस पिहोवा से अभिमन्युपुर, अंजनथली से होते हुए करनाल पहुंचेगी। गांव अभिमन्युपुर में जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी। इसके बाद बुधवार को पिहोवा के गांव थाना में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान भी एक बुजुर्ग महिला ने बसों के नहीं रुकने का मामला उठाया।  इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत संज्ञान लेते हुए कुरुक्षेत्र रोडवेज महाप्रबंधक को गांव थाना में हर डेढ़ घंटे में बस के रुकने की व्यवस्था करने के आदेश देते हुए कहा कि कैथल, कुरुक्षेत्र डिपो और पिहोवा सब डिपो से आने जाने वाली बसों को गांव थाना में रुकने के आदेश दिए जाएं।  भ्रष्टाचारियों पर सीएम खट्टर का कटाक्ष पहले की पंचायतों द्वारा करवाए जाने वाले कार्यों में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों ने कई बैंकों में कई खाते खुलवा रखे थे।  अपने खातों को भरने में जुटे थे मोदी जी ऐसा करेंगे क्या, योगी जी ऐसा करेंगे क्या, फिर मैं भी ऐसा क्यों करुंगा और किसके लिए करुंगा।  उनका सीधा इशारा था कि उनका परिवार देश और प्रदेश की जनता है। जो कुछ करेंगे जनता के लिए करेंगे। भ्रष्टाचारियों को किसी सूरत में नहीं बख्शेंगे।
 

Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की कि किसी पशु के हमले या उसके कारण दुर्घटना में किसी की मौत होती है तो प्रदेश सरकार मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये देगी।

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा कुरुक्षेत्र में अपने जनसंवाद कार्यक्रम के तीसरे और अंतिम दिन की। वह थानेसर विधानसभा क्षेत्र के गांव बारना, पिहोवा विधानसभा क्षेत्र के गांव थाना कराह साहब में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे।

कार्यक्रम के दौरान गांव थाना में एक व्यक्ति द्वारा लावारिस पशुओं के कारण होने वाली दुर्घटनाओं की शिकायत रखने के बाद की। मुख्यमंत्री ने एक युवक मांग पर यह भी कहा कि प्रदेश में पंजाबी विषय के शिक्षकों की कमी को जल्द पूरा किया जाएगा।

इस विषय के शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए पंजाबी विषय के साथ कोई अन्य दूसरा विषय पढ़ाना होगा।

इसके लिए जल्द ही औपचारिकताएं पूरी करके भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। कार्यक्रम में एक व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई कि सड़कों पर घूम रहे पशु लोगों पर हमला कर रहे हैं।

यह दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। कई लोग जान गंवा चुके हैं। सीएम ने कहा कि सड़कों पर घूम रहे लावारिस पशुओं को लेकर समाधान निकाला जा रहा है। सरकार ने जहां अलग से बजट का प्रावधान किया है वहीं इसमें पंचायतों का सहयोग लिया जा रहा है।

सीएम खट्टर का बड़ा ऐलान
इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लावारिस पशुओं के हमले व उनके कारण होने वाले हादसों में मरने वाले व्यक्ति के परिवार के लिए सहायता राशि की घोषणा की। इसी दौरान एक व्यक्ति ने 600 गायों के लिए गौशाला खोलने के सहायता की मांग की।

इस पर मुख्यमंत्री ने पशुपालन विभाग के अधिकारी को मंच पर बुलाकर पूछा कि गौशाला खोलने के क्या नियम हैं और क्या सुविधाएं मिल सकती हैं।

अधिकारी सही से जवाब नहीं दे पाया। मुख्यमंत्री ने उसे फटकार लगाते हुए मंच से उतार दिया और कहा कि 15 मिनट में जानकारी लेकर बताया नहीं तो तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई होगी।

हर डेढ़ घंटे पर बस सुविधा के आदेश
एक दिन पहले गांव अभिमन्युपुर में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान उठी मांग के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री ने पिहोवा से करनाल जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह बस पिहोवा से अभिमन्युपुर, अंजनथली से होते हुए करनाल पहुंचेगी। गांव अभिमन्युपुर में जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी। इसके बाद बुधवार को पिहोवा के गांव थाना में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान भी एक बुजुर्ग महिला ने बसों के नहीं रुकने का मामला उठाया।

इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत संज्ञान लेते हुए कुरुक्षेत्र रोडवेज महाप्रबंधक को गांव थाना में हर डेढ़ घंटे में बस के रुकने की व्यवस्था करने के आदेश देते हुए कहा कि कैथल, कुरुक्षेत्र डिपो और पिहोवा सब डिपो से आने जाने वाली बसों को गांव थाना में रुकने के आदेश दिए जाएं।

भ्रष्टाचारियों पर सीएम खट्टर का कटाक्ष
पहले की पंचायतों द्वारा करवाए जाने वाले कार्यों में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों ने कई बैंकों में कई खाते खुलवा रखे थे।

अपने खातों को भरने में जुटे थे मोदी जी ऐसा करेंगे क्या, योगी जी ऐसा करेंगे क्या, फिर मैं भी ऐसा क्यों करुंगा और किसके लिए करुंगा।

उनका सीधा इशारा था कि उनका परिवार देश और प्रदेश की जनता है। जो कुछ करेंगे जनता के लिए करेंगे। भ्रष्टाचारियों को किसी सूरत में नहीं बख्शेंगे।

WhatsApp Group Join Now