Movie prime

Haryana News : हरियाणा के इन 5 गांवों में बनाई जाएगी लाइब्रेरी, देखिये आपके गांव का नाम भी है शामिल या नहीं ?

 
haryana sarkari yojana
Haryana News :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज पलवल जिला के गांव मण्डकौला में जन संवाद कार्यक्रम के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि बहीन, हथीन, मण्डकौला सहित 5 गांवों में लाइब्रेरी बनाई जाएगी।

इसके अलावा, गांव में सवा करोड़ रुपये की लागत से खरीद केंद्र बनाने को भी मुख्यमंत्री ने मंजूरी प्रदान की। उन्होंने कहा कि इस वित्त वर्ष के लिए मण्डकौला गांव के लिए 3.6 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई है।
 
जन संवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों से संवाद करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि मण्डकौला गांव से 6 किलोमीटर की सड़क को भी मंजूर किया गया है। साथ ही, धतीर-मण्डकौला गांव के बीच 3.5 किलोमीटर की सड़क के लिए 3.2 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई है। 

उन्होंने कहा कि आसपास के इलाके के 10 महाग्राम में सीवरेज व्यवस्था और तालाब का सुधारीकरण करवाया जाएगा। इसके अलावा, गांव के सीएचसी सेंटर के अपग्रेडेशन तथा पीडब्ल्यूडी भवन का निर्माण कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के लिए बनाई गई योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचे, यही सरकार का लक्ष्य है। लोगों से प्रत्यक्ष मिलकर धरातल पर किए जा रहे कार्यों का पता लगाया जा सके, इसी हेतू को पूरा करने के लिए जनसंवाद कार्यक्रम शुरू किया गया है।
 
उन्होंने कहा कि जिला पलवल में जनसंवाद का कार्यक्रम 12 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलेगा, इस दौरान 15 गांव में जाकर लोगों से प्रत्यक्ष रूप से संवाद होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार विकास कार्यों के लिए यदि  एक रुपये आमजन के लिए भेजती है तो यह पैसा नीचे आते आते 15 पैसे रह जाता है। 

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा का पूरा पैसा विकास कार्यों पर खर्च हो, ऐसी व्यवस्था बनाई है। इस मौके पर विधायक प्रवीण डागर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

WhatsApp Group Join Now