Public Haryana News Logo

Haryana News : हरियाणा को मिले 4 नए नेशनल हाईवे, नितिन गडकरी ने रखी नींव

 | 
हरियाणा को मिले 4 नए नेशनल हाईवे, नितिन गडकरी ने रखी नींव
 हरियाणा को सोनीपत, करनाल और अंबाला में 3,835 करोड़ रुपये की 4 नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं मिलीं जिसकी नींव केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रखी.

नितिन गडकरी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और अन्य सांसदों की उपस्थिति में हरियाणा के सोनीपत, करनाल और अंबाला में 3,835 करोड़ रुपये की 4 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

सोनीपत में दिल्ली से पानीपत तक 8-लेन राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर 890 करोड़ रुपये की लागत से 24 किमी की कुल लंबाई वाले 11 फ्लाईओवर के निर्माण से हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर तक बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी.

दिल्ली से पानीपत तक का यह राजमार्ग कृषि क्षेत्रों को औद्योगिक क्षेत्रों से जोड़ेगा जिससे माल और तैयार उत्पादों के परिवहन में आसानी होगी. दिल्ली-पानीपत कॉरिडोर से हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर जाने वाले पर्यटकों की आवाजाही आसान होगी.

1690 करोड़ रुपये की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग, करनाल ग्रीनफील्ड 35 किमी 6 लेन रिंग रोड का निर्माण आने वाले समय में क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाएगा. यह करनाल शहर के यातायात को बायपास करेगा और जम्मू, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और दक्षिणी हरियाणा की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक आसान और सुविधाजनक विकल्प देगा.

गडकरी ने अंबाला, हरियाणा में 1255 करोड़ रुपये की 2 एनएच परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here