Public Haryana News Logo

हरियाणा न्यूज: अभय चौटाला ने गठबंधन सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, मांगा 1316 करोड़ का हिसाब

 | 
अभय चौटाला ने गठबंधन सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, मांगा 1316 करोड़ का हिसाब
 

Haryana News: इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने आज गठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा है. प्रेसवार्ता कर उन्होंने कहा कि ये जो बाढ़ आपदा आई है. इसके लिए पूरी तरह से भाजपा की गठबंधन सरकार दोषी है. क्योंकि अगर समय रहते ड्रेनों की सफाई हो जाती तो इस आपदा से बचा जा सकता था. 

लगाए कई गंभीर आरोप

मीडिया से बातचीत के दौरान अभय चौटाला ने मौजूदा सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने मुख्यमंत्री की फ्लड कंट्रोल बोर्ड की मीटिंग का जिक्र करते हुए कहा कि ये जांच का विषय है कि सारा पैसा कहां गया? क्योंकि न तो ड्रेनों की सफाई हुई है और न ही बाढ़ को रोकने के लिए किसी भी प्रकार का को एहतियात बरता गया है.

सीएम के पास है विभाग


उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा 19 जनवरी 2023 को फ्लड कंट्रोल बोर्ड की मीटिंग में जारी की गई 1100 करोड़ रुपए बजट की राशि समेत पिछले आठ सालों में जारी की गई बजट की राशि पर सवाल खडे़ किया. अभय चौटाला ने कहा कि यह जांच होनी चाहिए कि पैसे कब, कहां और कैसे खर्च किए गए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह मीटिंग हर साल होती है और हर साल इसका हजारों करोड़ रूपए का बजट तय किया जाता है. अभय सिंह चौटाला ने मंजूर किए गए बजट को विभाग के लोगों द्वारा मंत्री के साथ मिलकर जमकर लूट करने का बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इन पैसों को केवल कागजों में दिखा दिखाया जाता है, लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं किया जाता और यह विभाग स्वयं मुख्यमंत्री के पास है. 

1316 करोड़ का दें हिसाब


दरअसल, 19 जनवरी 2023 को फ्लड कंट्रोल बोर्ड की स्टेट लेवल मीटिंग हुई थी, इसमें 1100 करोड़ के 528 प्रोजेक्ट मंजूर हुए थे जो ड्रेनेज, पानी निकासी, री-यूज, जल संरक्षण और पानी के पुन: उपयोग, भूजल, ड्रेनेज निर्माण, चौड़ा करने आदि पर खर्च करने के लिए स्वीकृत हुए थे. इसके साथ ही केंद्र सरकार द्वारा भी 216 करोड़ रुपए बाढ़ आपदा के लिए दिए गए थे. अभय चौटाला ने कहा कि इस लिहाज से कुल 1316 करोड़ रुपए का हिसाब भाजपा गठबंधन सरकार प्रदेश की जनता को दे. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here