Public Haryana News Logo

हरियाणा सरकार ने उठया बड़ा कदम अब 70 साल के उम्र के नेता चुनाव नहीं लड़ सकेंगे

 | 
75 साल बाद राजनीति बंद होनी चाहिए। मुख्यमंत्री का बयान भाजपा नेताओं के लिए चिंता का विषय है जो 2024 के चुनावों के लिए गति निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं। BJP के पास फिलहाल आधा दर्जन से ज्यादा ऐसे नेता हैं जो लगातार मैदान में सक्रिय हैं लेकिन बीजेपी के 75 साल के शासन के चलते अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. इनमें पंचकूला, अंबाला समेत अन्य जिलों के नेता शामिल हैं।  मनोहर लाल खेलेंगे एक और पारी  मुख्यमंत्री मनोहर लाल अब 70 साल के हो गए हैं। ऐसे में वह 2024 में भी राजनीतिक पारी खेलेंगे। 2029 में वह 75 साल के हो जाएंगे। उसके बाद मनोहर लाल खुद भाजपा के शासन में आएंगे।  फिलहाल मनोहर लाल ने 2024 के चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वह जिलेवार जनसंवाद कर रहे हैं, साथ ही Feedback प्राप्त करने के लिए सभी लोकसभा सांसदों के साथ-साथ बुद्धिजीवियों के साथ बैठकें कर रहे हैं।
 हरियाणा समाचार: आपको बताएं कि कृपा लाल पंचकूला के विश्राम गृह में एक कार्यक्रम को संदेश कर रहे थे। मनोहर लाल ने कहा कि 75 साल बाद सन्यास अजनबी शुरू होता है, इसलिए उनका घर में रहना मना है। जहां तक बीजेपी में राजनीति की बात है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमाएं तय कर दी हैं.

इससे हरियाणा के उन आधा दर्जन बुजुर्ग नेताओं की धड़कनें बढ़ गई हैं,जो 2024 में भी रफ्तार पकड़ने की कोशिश कर रहा है। इनमें से कुछ सांसद हैं तो कुछ विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जता रहे हैं.

इसके अलावा, 75 साल से ऊपर के नेता जो अन्य दलों से भाजपा में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे भी फंस गए हैं। ''मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने 70वें जन्मदिन पर पंचकूला के विश्राम गृह में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे. मनोहर लाल ने कहा कि 75 साल बाद संन्यास आश्रम शुरू होता है, इसलिए उनका घर में रहना मना है। जहां तक ​​बीजेपी में राजनीति की बात है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमा तय कर दी है.

75 साल बाद राजनीति बंद होनी चाहिए। मुख्यमंत्री का बयान भाजपा नेताओं के लिए चिंता का विषय है जो 2024 के चुनावों के लिए गति निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं। BJP के पास फिलहाल आधा दर्जन से ज्यादा ऐसे नेता हैं जो लगातार मैदान में सक्रिय हैं लेकिन बीजेपी के 75 साल के शासन के चलते अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. इनमें पंचकूला, अंबाला समेत अन्य जिलों के नेता शामिल हैं।

मनोहर लाल खेलेंगे एक और पारी 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल अब 70 साल के हो गए हैं। ऐसे में वह 2024 में भी राजनीतिक पारी खेलेंगे। 2029 में वह 75 साल के हो जाएंगे। उसके बाद मनोहर लाल खुद भाजपा के शासन में आएंगे।

फिलहाल मनोहर लाल ने 2024 के चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वह जिलेवार जनसंवाद कर रहे हैं, साथ ही Feedback प्राप्त करने के लिए सभी लोकसभा सांसदों के साथ-साथ बुद्धिजीवियों के साथ बैठकें कर रहे हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here