Movie prime

Haryana News: हरियाणा सरकार ने 35 लाख लोगों को रोजगार देने की घोषण 

 हरियाणा सरकार ने 35 लाख लोगों को रोजगार देने की घोषण 
 
हरियाणा सरकार ने 35 लाख लोगों को रोजगार देने की घोषण
 

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज गोहाना में जाट भवन/धर्मशाला के लिए सेक्टर 7 में भूमि देने के उपरांत सोमवार को भूमि पूजन करते हुए इसकी आधारशिला रखी। इस अवसर पर बधाई देते हुए उन्होंने भवन में डिजिटल पुस्तकालय के निर्माण हेतू 21 लाख रूपये की अनुदान राशि देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले साढ़े 8 वर्षों के कार्यकाल के दौरान राज्य सरकार ने प्रदेश में 35 लाख लोगों को रोजगार देने का कार्य किया है।

         इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जाट समाज अग्रणी समाज है जो कृषि के साथ सेना में पर्याप्त संख्या तथा खेलों में देश प्रदेश का नाम विश्व स्तर पर रोशन कर रहा है। उन्होंने कहा कि परिवार के नाते व्यक्ति अपने लिए घर की व्यवस्था कर लेता है, किंतु सामाजिक तौर पर सामूहिक कार्यक्रमों के लिए इस प्रकार के भवन की आवश्यकता होती है। सरकार हर समाज को व्यवस्थानुसार जमीन देती है। अन्य समाजों ने भी भूमि के लिए आवेदन किया है जिन्हें जल्द ही जमीन आवंटित की जाएगी। यह भवन अकेले किसी एक समाज का नहीं अपितु यह सबके काम आएगा।

         मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में उन्होंने हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा दिया था और आज भी हम इसे बल प्रदान कर रहे हैं। जातिगत राजनीति में बांटने वाला प्रदेश का भला नहीं कर सकता। हमने छ: एस (शिक्षा, स्वाभिमान, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वावलम्बन व सुशासन) को प्रदेश में बढ़ावा दिया है। साथ ही तीन-सी (क्राइम, करप्शन व कास्ट बेस्ड पॉलिटिक्स) पर करारी चोट की है। यह तीन-सी से प्रदेश का नुकसान ही हुआ है, जिसे हमने खत्म करने का काम किया है। इसका सुखद परिणाम मिला है कि आज हरियाणा उद्योगपतियों की पहली पसंद बन गया है।

         उन्होंने कहा कि पहले भ्रष्टाचार की इंडस्ट्री चलती थी, जिससे नौकरी, ट्रांसफर व सीएलयू आदि के काम बिना पैसों के नहीं होते थे। हमने भ्रष्टाचार के इस धंधे को बंद किया है, जिसका अब लोग भी समर्थन करते हैं कि योगयता के आधार पर युवाओं को नौकरियां मिल रही हैै।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में ऐसे नेता हैं जो खुद एक दूसरे से सहमत नहीं है और दर्जनों नेता रोज मुख्यमंत्री बनने का सपना लेकर सोते हैं। भाजपा ने तीन लाख से अधिक अपने पन्ना प्रमुख बना लिए हैं, किंतु हम अपनी ताकत का ढिंढोरा नहीं पीटते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक नेता बहुत ड्रामा करते हैं, कभी ट्रक पर चढ़ते हैं तो कभी खेतों में जाते हैं। अच्छा है कि वे यहां बार बार आएं, क्योंकि वे जहां जाते हैं, वहां कांग्रेस का बंटाधार हो जाता है।

         इस दौरान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश धनखड ने भवन की आधारशिला रखने की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री का विशेष आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस पवित्र मौके पर सब समाजों को बुलाकर भाजपा ने सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास की नीति को बल प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि यह भवन सबके लिए उपलब्ध रहेगा।

         इस अवसर पर सोनीपत के सांसद श्री रमेश कौशिक, सांसद श्री संजय भाटिया, विधायक मोहनलाल बडौली, विधायक निर्मल चौधरी सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

WhatsApp Group Join Now