Movie prime

 हरियाणा न्यूज़: हरियाणा को मिली 461 करोड़ रुपये की इन 8 नई परियोजनाओं की सौगात

 
 हरियाणा न्यूज़: हरियाणा को मिली 461 करोड़ रुपये की इन 8 नई परियोजनाओं की सौगात
पंचकुला:- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र योजना बोर्ड की एक आवश्यक बैठक नई दिल्ली में आयोजित की गई। इस बैठक में हरियाणा को 461 करोड़ रुपये की 8 नई परियोजनाओं की सौगात दी गई. केंद्र ने राज्य में चार राजमार्गों के सुदृढ़ीकरण और दो नए फ्लाईओवर और दो नए रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को भी मंजूरी दी। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि इन परियोजनाओं से प्रदेश में विकास का पहिया तेजी से घूमेगा।

इन सड़कों को मजबूत करने पर काम किया जायेगा

किसी भी राज्य की प्रगति का रास्ता सड़कों और रेलवे से होकर गुजरता है, यानी हम कह सकते हैं कि यदि राज्य को प्रगति करनी है, तो यह आवश्यक है कि उसकी सड़कें और रेलवे काफी अच्छे हों। उन्होंने बताया कि 52 करोड़ रुपये की लागत से महम से कलानौर और आगे बेरी गांव तक सड़क को मजबूत किया जाएगा। झज्जर-कोसली सड़क के सुदृढ़ीकरण पर भी करीब 61 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे.

इन जिलों में नये फ्लाईओवर बनाये जायेंगे

इसी प्रकार, पलवल-मेवात रोड के सुधार पर 138 करोड़ रुपये और रोहतक-खरखौदा दिल्ली बॉर्डर रोड के सुदृढ़ीकरण पर 19 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। पानीपत में पानीपत-सफीदों-जींद-भिवानी रोड पर कैरियर लाइन्ड चैनल के साथ नए फ्लाईओवर का निर्माण भी किया जाएगा। फ्लाईओवर पर करीब 26 करोड़ रुपये की लागत आएगी। पानीपत में जींद-पानीपत रेलवे सेक्शन पर भी करीब 74 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जहां नया रेलवे ब्रिज बनाया जाएगा. इसी तरह कई अन्य सड़कों पर ओवर ब्रिज बनाए जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now