Public Haryana News Logo

हरियाणा बस हादसा: उच्च स्तरीय कमेटी करेगी जांच, स्कूल के खिलाफ होगी एफआईआर: सीएम नायब सैनी

 | 
 हरियाणा बस हादसा: उच्च स्तरीय कमेटी करेगी जांच, स्कूल के खिलाफ होगी एफआईआर: सीएम नायब सैनी
 

यह सड़क हादसा बस एक दुखद घटना है। बच्चों की इस असादारण नुकसानदायक निधन से पूरा देश चौंक गया है। इस हादसे ने हमें यह याद दिलाया है कि सुरक्षित सड़क यातायात की जिम्मेदारी किसी भी समाज की होती है। इस दुखद परिस्थिति में, हम सभी को बच्चों के परिवारों के साथ हृदय से सहानुभूति और समर्थन देना चाहिए। उनका दर्द समझना महत्वपूर्ण है, और हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसी हादसों को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाते हैं।

मुख्यमंत्री के इस बयान से प्रकट होता है कि सरकार पूरी तरह से इस हादसे के पीड़ितों के साथ है और उनके समर्थन में खड़ी है। वह इस दुर्घटना की जांच के लिए निष्पक्षता से प्रतिबद्ध हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की सक्रिय कार्रवाई से सड़क सुरक्षा में सुधार के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ाया जा सकता है।

हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल का बड़ा एक्शन

हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि घटना की जांच एक उच्च स्तरीय कमेटी करेगी. स्कूल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी. मार्च में कागजात पूरे न होने के कारण इस स्कूल बस पर 15000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था. इस मामले में स्कूल की लापरवाही साफ नजर आ रही है. मैंने राज्य में सभी स्कूली वाहनों का फिटनेस परीक्षण कराने का आदेश दिया है.

नशे में था बस ड्राइवर

बताया जा रहा है कि जो ड्राइवर बच्चों की बस चल रहा था वो शराब के नशे में था. उसने गाड़ी सीधे पेड़ में टक्कर मार दी. इसके बाद बस पलट गई. हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. फिर स्थानीय लोगों की मदद से फंसे बच्चों को बस से बाहर निकाला गया. घटनास्थल पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने बच्चों को फौरन अस्पताल भिजवाया.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here