Movie prime

 Haryana News: 10वीं की परीक्षाएं स्थगित, अब 16 से 18 तक, शिक्षा बोर्ड ने जारी किया नया परीक्षा कार्यक्रम

 
 Haryana News:
  Haryana News: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (एचवीबी) की 10वीं कक्षा की स्थगित परीक्षाएं अब 16 अगस्त से आयोजित की जाएंगी डीएलएड की परीक्षाएं 22 से होंगी शिक्षा बोर्ड ने स्थगित परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी कर दिया है. जो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

बोर्ड अध्यक्ष डाॅ. वीपी यादव और सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि राज्य के कुछ जिलों में धारा 144 लागू होने और हालात सामान्य नहीं होने के कारण माध्यमिक (शैक्षणिक) और डीएलएड परीक्षाएं 9 अगस्त तक स्थगित कर दी गई हैं.

उन्होंने कहा कि शिक्षा बोर्ड ने स्थगित माध्यमिक (शैक्षिक) और डीएलएड परीक्षाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है क्योंकि राज्य में स्थिति अब सामान्य है. माध्यमिक (शैक्षिक) की स्थगित परीक्षाएं 16 अगस्त से 18 अगस्त तक तथा डीएलएड प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की स्थगित परीक्षाएं 22 अगस्त से 22 अगस्त तक आयोजित की जाएंगी।

नई डेटशीट बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. इसके अलावा जिला नूंह में 10 व 11 अगस्त की स्थगित डीएलएड परीक्षाओं की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। माध्यमिक (शैक्षणिक) अभ्यर्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं लिखित परीक्षा के बाद 21 एवं 22 अगस्त को पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी.

डीएलएड परीक्षा में नकल के 47 मामले दर्ज
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (एचवीबी) की शुक्रवार को हुई डीएलएड परीक्षा में नकल के 47 मामले दर्ज किए गए। जबकि एक सुपरवाइजर को कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्यमुक्त कर दिया गया है। बोर्ड अध्यक्ष डाॅ. वीपी यादव और सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि सचिव के उड़नदस्ते ने सोनीपत में परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. वहीं धोखाधड़ी के सात मामले दर्ज किये गये.

परीक्षा केंद्र गीता विद्या मंदिर सेकेंडरी स्कूल सोनीपत-12(बी-1) से सुपरवाइजर भावना टीजीटी को परीक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर कार्यमुक्त कर दिया गया। बोर्ड के अन्य फ़्लायर्स में धोखाधड़ी के 40 मामले दर्ज किए गए। शुक्रवार को डीएलएड के 73 परीक्षा केंद्रों पर 18,859 छात्र शिक्षक परीक्षा में बैठे.

WhatsApp Group Join Now