Movie prime

 हरियाणा आवास योजना पोर्टल: हरियाणा में गरीब परिवारों को 1 लाख घर, हरियाणा सरकार, नया पोर्टल लॉन्च किया गया

हरियाणा आवास योजना पोर्टल: हरियाणा आवास योजना पोर्टल: गरीबों के लिए घर की दिशा 
 
हरियाणा में गरीब परिवारों को 1 लाख घर, हरियाणा सरकार, नया पोर्टल लॉन्च किया गया
 

हरियाणा आवास योजना पोर्टल: हरियाणा सरकार ने गरीबों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को घर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना शुरू की है। इस योजना के तहत पात्र परिवारों को एक लाख मकान या भूखंड उपलब्ध कराये जायेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस योजना का पोर्टल लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से वे गरीब परिवार घर के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास पहले से घर नहीं है और वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपये से कम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के तहत पंचकुला, गुरुग्राम, सोनीपत और फरीदाबाद में फ्लैट बनाए जाएंगे, जबकि अन्य शहरों में प्लॉट और फ्लैट दोनों के विकल्प होंगे. यह योजना हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की आवासीय कॉलोनी बनाने की भी योजना का हिस्सा है जिसमें सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। यहां बेहद आधुनिक तकनीकों का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

मुख्यमंत्री एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा और शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रभाव को देखते हुए हमने प्रेरणा ली है और यह सुनिश्चित करने का संकल्प लिया है कि हर परिवार के पास अपना घर हो। इसी संकल्प के तहत मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना पोर्टल शुरू किया गया है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा वित्तायुक्त, राजस्व श्री टीवीएसएन प्रसाद, हाउसिंग फॉर ऑल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजा शेखर वुंडरू, खनन एवं भूविज्ञान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अरूण गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जन संपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक श्री अजीत बालाजी जोशी, चकबंदी एवं भू- रिकॉर्ड विभाग की निदेशक आमना तसनीम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now