Movie prime

 Gurugram News: हिंदी पखवाड़े के तहत प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

 
Gurugram News
 फर्रुखनगर। राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में बुधवार को हिंदी पखवाड़े के तहत खंड स्तरीय प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने प्रतिभा दिखाई। प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य जितेंद्र यादव ने हिंदी भाषा के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में उपस्थित खंड शिक्षा अधिकारी रामदास खटाना ने कहा कि हम सबको मिलकर अपनी मातृभाषा के उत्थान के लिए प्रयास करना चाहिए। हम अपने अंतर्मन की भावनाओं, अपने संस्कारों, आचार-विचार और व्यवहार को जितना सहज व स्वाभाविक तरीके से हिंदी भाषा में प्रस्तुत कर सकते हैं, उतना अन्य किसी भी भाषा में नहीं किया जा सकता। प्रतियोगिता तीन वर्गों कक्षा चार से पांच, छह से आठ और नौ से बारह के विद्यार्थियों के मध्य आयोजित हुई। नौवीं से 12वीं कक्षा वर्ग में स्वरचित कहानी लेखन प्रतियोगिता में भांगरोला की सुरुचि ने प्रथम, मॉडल संस्कृति फर्रुखनगर के साहिल ने द्वितीय व भांगरोला की नंदिनी ने तृतीय स्थान हासिल किया। छठी से आठवीं कक्षा वर्ग में दृश्य/घटना वर्णन में मुबारकपुर की भावना प्रथम, मॉडल संस्कृति स्कूल फर्रुखनगर की आकांक्षा द्वितीय व जोड़ी की रूकसार तृतीय स्थान पर रही।

चौथी से पांचवीं कक्षा वर्ग में निबंध लेखन प्रतियोगिता में सुल्तानपुर का दक्ष प्रथम, बुडेढा का शुभम द्वितीय व प्राथमिक मॉडल संस्कृति का एंजेल तृतीय स्थान पर रहे। छठी से आठवीं कक्षा वर्ग में खंडेवला की यशिका प्रथम, ताज नगर का शिवम द्वितीय व मुबारकपुर की कृष्णा तृतीय स्थान पर रही। नौवीं से 12वीं कक्षा वर्ग में खंडेवला की प्रियंका प्रथम, मॉडल संस्कृति फर्रुखनगर की पलक सैनी द्वितीय व राजकीय कन्या स्कूल फर्रुखनगर की करीना तृतीय स्थान पर रही। नाैवीं से 12वीं कक्षा वर्ग में भाषण प्रतियोगिता में पातली स्कूल की सानिया प्रथम, मॉडल संस्कृति फर्रुखनगर का मंकेश द्वितीय व पातली स्कूल की मनीषा तृतीय स्थान पर रही। खंड शिक्षा अधिकारी रामदास खटाना ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के शुभकामनाएं दी। प्रतियोगिता का संचालन गुलशन, बबलू राम, बीआरपी जगमोहन, संदीप व डॉ. राखी रानी के सहयोग किया गया।
WhatsApp Group Join Now