Public Haryana News Logo

Gurugram-Alwar Highway: हरियाणा के इन दो जिलों को बड़ी खुशखबरी ; चार लेन हाईवे बनेगा; 530 करोड़ की डीपीआर तैयार

 | 
हरियाणा के इन दो जिलों को बड़ी खुशखबरी ; चार लेन हाईवे बनेगा; 530 करोड़ की डीपीआर तैयार
 

Gurugram-Alwar Highway Update: यात्रियों को बिना किसी परेशानी के यात्रा सुनिश्चित करने के लिए देश पहले से निर्मित राजमार्गों और एक्सप्रेसवे(Highways and Expressways) को भी लगातार अपग्रेड(upgrade) कर रहा है। गुरुग्राम अलवर हाईवे के दोपहर से मुंडका तक के हिस्से को फोरलेन(fourlane highway) करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी. इसके लिए अब डीपीआर तैयार कर ली गई है।

पता चला है कि डीपीआर तैयार कर विभाग के अधिकारियों को भेज दी गई है, जिसे अब मंजूरी का इंतजार है। स्वीकृति के साथ ही बजट आवंटित कर दिया जाएगा जिसके बाद हाईवे को फोरलेन करने का काम शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं खबर विस्तार से

नूह से मुंडका तक फोरलेन का हिस्सा बनेगा 

गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए को नूह से मुंडका(nuh to mundka) तक फोर लेन बनाया जा रहा है। इस हिस्से पर सिंगल लेन होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं, इसलिए स्थानीय लोग इस पर फोर लेन की भी मांग कर रहे थे, जिसे अब जल्द ही मंजूरी मिल सकती है. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने 530 करोड़ रुपये की डीपीआर तैयार की है।

यह डीपीआर विभाग के अधिकारियों को सौंपी जा चुकी है जिसे अब स्वीकृति और बजट आवंटन का इंतजार है जिसके बाद इसकी फोरलेनिंग का काम शुरू किया जाएगा। इस खंड को फोरलैंड करने के लिए डीपीआर की खबर सामने आने के बाद से जनता भी खुश है।

सड़कों का जीर्णोद्धार किया जाएगा

बताया जाता है कि इस हाईवे के रास्ते में मलब गांव के पास सड़कों की हालत काफी खराब हो गई है. डीपीआर में इन सड़कों का जीर्णोद्धार भी शामिल है क्योंकि जरा सी बारिश में सड़कों पर चलना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा, विभाग ने डीपीआर में टोल प्लाजा, बस क्यू शेल्टर, ट्रेक टेक अवे और वर्षा जल संचयन प्रणाली की स्थापना का भी प्रावधान किया है। इसे अब मंजूरी का इंतजार है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here