Public Haryana News Logo

हरियाणा के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी: अब इन लोगों को भी रोड़वेज में मुफ्त यात्रा का लाभ मिलेगा

 | 
Public Haryana News

Public Haryana News चंडीगढ़, हरियाणा की खुशखबरी कार्ड: हरियाणा में वैगन गाड़ी चलाने वालों को हैप्पी कार्ड मिल रहे हैं। लॉजिस्टिक प्रोटोकाल सुविधा की सालाना आय एक लाख रुपये है। 22.89 मिलियन परिवारों को राज्य सरकार ने ऋण धारक बनाया है। अब इस कार्ड धारक के लिए हर दिन बहुत से लोग आवेदन कर रहे हैं।

यदि आपने हैप्पी कार्ड लोन लिया है, तो आप एक साल में 1000 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा कर सकते हैं किसी भी राज्य कर्मचारी या हरियाणा कर्मचारी से संबंधित घर में। डिप पर पहुंचने पर आप 50 रुपये का भुगतान कर अपना कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।


इन लोगों को फायदा होगा


इस योजना का लाभ अंतोदय श्रेणी में आने वाले परिवारों को मिल सकता है।

- हरियाणा का मूल निवासी होना आवश्यक है।

- एक परिवार की सालाना आय एक लाख रुपये होनी चाहिए।

- परिवार पहचान पत्र में आय की पुष्टि की जानी चाहिए।

WhatsApp चैनल से जुड़ें

1 अप्रैल से राज्य भर में दो लाख से अधिक हैप्पी कार्ड बनाए गए हैं। इन कार्डों को राज्य के सभी 24 डिपो और 13 सब डिपो में भेजा गया है। 1 अप्रैल तक राज्य में सात लाख से अधिक लोग हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। दैनिक रूप से बहुत से लोग ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं।

हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के अंतर्गत प्रत्येक व्यक्ति को एक लाख रुपये का कार्ड दिया जा रहा है। इस कार्ड से यात्रा करने वाले यात्रियों को फ्री यात्रा मिलेगी। हरियाणा में निःशुल्क यात्रा करने के लिए इसे ई-टिकटिंग प्रणाली से जोड़ा गया है। यह कार्ड स्मार्ट है। यह कार्ड 109 रुपये का है। इसके अलावा, कार्ड के आधार पर 79 रुपये भी वसूले गए।




 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here