Movie prime

 देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार सख्त, इस दिन होगी मॉक ड्रिल

 
केंद्र सरकार करवाएगा मॉक ड्रिल
 चंडीगढ़ | हरियाणा समेत देश में एक बार फिर कोरोना (कोविड-19) के मामले बढ़ने लगे हैं। इसके साथ ही, संबंधित इन्फ्लुएंजा के बढ़ते मामलों से भी चिंता बढ़ गई है। आगे बढ़ने वाले मामलों को लेकर सरकार भी सतर्क नजर आ रही है। बढ़ती चिंता को देखते हुए केंद्र सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। इसकी सरकार को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है।
केंद्र सरकार करेगी मॉक ड्रिल
सरकार ने एडवाइजरी में लोगों से भीड़भाड़ वाले और बंद जगहों पर मास्क लगाने का दावा किया है। इसके अलावा, सेंटर कोरोना सरकार से निपटने की तैयारी के लिए 10 और 11 अप्रैल को संपूर्ण भारत की सरकारी और निजी दोनों ही जोखिम में मॉक ड्रिल का आयोजन भी किया जा रहा है। एडवाइरी में सभी राज्यों को कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल में हिस्सा लेने का भी कहा गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री लेंगे बैठक

10 और 11 अप्रैल को होने वाली मॉक ड्रिल में आईसीयू बेड, मेडिकल उपकरण, ऑक्सीजन और मैनपावर की उपलब्धता का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के साथ बैठक बुलाई है. ऐसे में कोरोना से जंग जीतने की तैयारियों को लेकर विशेष जोर दिया जा रहा है.

WhatsApp Group Join Now

FROM AROUND THE WEB