Public Haryana News Logo

हरियाणा के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, धार्मिक स्थलों के लिए सीधी ट्रेन मिलेगी

 | 
इस ट्रेन का वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी फायदा मिलेगा।   वहीं क्षेत्र के लोग राजस्थान के पर्यटन स्थलों तक भी सीधी रेल सेवा का लाभ ले सकेंगे।   ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान परिवार छुट्टियां भ्रमण का शेड्यूल भी बना रहे हैं, ऐसे में फेस्टिवल साप्ताहिक ट्रेन का काफी लोगों को फायदा मिलेगा।   उत्तर भारत में इस समय गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में लोग गर्मी से निजात पाने और धार्मिक स्थल वैष्णो देवी जाने का कार्यक्रम बना रहे हैं।   ऐसे लोगों के लिए अब वैष्णो देवी तक सीधी रेल सेवा मिलेगी।   इन दिनों में वैष्णो देवी जाने वालों की भीड़ भी बढ़ जाती है।    वहां जाने के लिए सड़क परिवहन का सफर काफी थका देने वाला रहता है। ऐसे में ट्रेन सस्ता और सुगम यात्रा का जरिया है।  रेलवे की ओऱ से जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार 04655 उदयपुर सिटी-जम्मू तवी गरीब रथ ट्रेन सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार 14:20 बजे उदयपुर से रवाना होगी   और यह मध्य रात्रि के बाद शनिवार सुबह 2:50 बजे भिवानी पहुंचेगी और दोपहर बाद 15:10 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी।  इसी प्रकार 04656 सप्ताह के प्रत्येक वीरवार को जम्मूतवी से सुबह 5:45 बजे रवाना होकर यह ट्रेन 16:05 बजे भिवानी पहुंचेगी   और शुक्रवार सुबह 7:30 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी।    ट्रेन उदयपुर सिटी से अजमेर, जयपुर, रेवाड़ी, चरखी दादरी, भिवानी, हिसार से होते हुए जम्मू तवी तक आवागमन करेगी।  उदयपुर सिटी से जम्मू तवी ट्रेन के लिए चार माह पहले से ही एडवांस टिकट बुकिंग चल रही है। स्कूली अवकाश भी होंगे।   ऐसे में परिवार भ्रमण का शेड्यूल भी लोग पहले ही तय कर रहे हैं। इसी के चलते पर्यटन और धार्मिक स्थलों पर रेलवे में एडवांस टिकट बुकिंग ज्यादा बढ़ गई है।
 

Haryana: हरियाणा में अब रेवाड़ी, चरखी दादरी, भिवानी और हिसार के सैकड़ों रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। 

इन जिलों के सैकड़ों रेल यात्रियों को पर्यटन स्थल और धार्मिक स्थल तक सीधी रेल सेवाएं मिलेंगी। 

पिछले तीन साल से बंद पड़ी उदयपुर सिटी से जम्मू तवी तक स्पेशल फेस्टिवल साप्ताहिक गरीब रथ ट्रेन 28 अप्रैल से 30 जून तक संचालित किए जाने का एलान रेलवे ने किया है।

इस ट्रेन का वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी फायदा मिलेगा। 

वहीं क्षेत्र के लोग राजस्थान के पर्यटन स्थलों तक भी सीधी रेल सेवा का लाभ ले सकेंगे। 

ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान परिवार छुट्टियां भ्रमण का शेड्यूल भी बना रहे हैं, ऐसे में फेस्टिवल साप्ताहिक ट्रेन का काफी लोगों को फायदा मिलेगा।

उत्तर भारत में इस समय गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में लोग गर्मी से निजात पाने और धार्मिक स्थल वैष्णो देवी जाने का कार्यक्रम बना रहे हैं। 

ऐसे लोगों के लिए अब वैष्णो देवी तक सीधी रेल सेवा मिलेगी। 

इन दिनों में वैष्णो देवी जाने वालों की भीड़ भी बढ़ जाती है। 

वहां जाने के लिए सड़क परिवहन का सफर काफी थका देने वाला रहता है। ऐसे में ट्रेन सस्ता और सुगम यात्रा का जरिया है।

रेलवे की ओऱ से जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार 04655 उदयपुर सिटी-जम्मू तवी गरीब रथ ट्रेन सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार 14:20 बजे उदयपुर से रवाना होगी 

और यह मध्य रात्रि के बाद शनिवार सुबह 2:50 बजे भिवानी पहुंचेगी और दोपहर बाद 15:10 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी।

इसी प्रकार 04656 सप्ताह के प्रत्येक वीरवार को जम्मूतवी से सुबह 5:45 बजे रवाना होकर यह ट्रेन 16:05 बजे भिवानी पहुंचेगी 

और शुक्रवार सुबह 7:30 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी। 

ट्रेन उदयपुर सिटी से अजमेर, जयपुर, रेवाड़ी, चरखी दादरी, भिवानी, हिसार से होते हुए जम्मू तवी तक आवागमन करेगी।

उदयपुर सिटी से जम्मू तवी ट्रेन के लिए चार माह पहले से ही एडवांस टिकट बुकिंग चल रही है। स्कूली अवकाश भी होंगे। 

ऐसे में परिवार भ्रमण का शेड्यूल भी लोग पहले ही तय कर रहे हैं। इसी के चलते पर्यटन और धार्मिक स्थलों पर रेलवे में एडवांस टिकट बुकिंग ज्यादा बढ़ गई है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here