Movie prime

 Gogamedi Fair 2023 Latest Update:बढ़ने लगी भीड़, पीले वस्त्र पहने श्रद्धालुओं की आस्था पर भारी पड़ रही गर्मी और उमस

 Gogamedi. लोक देवता जाहरवीर गोगाजी की स्मृति में मनाए जाने वाले पूर्व (कृष्ण पक्ष) के मेले में विभिन्न संगतों में शांतिपूर्वक यहां पहुंचकर गोगाजी महाराज के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ भारी भीड़ के रूप में देखने को मिल रही है।
 
Gogamedi Fair 2023
 

Gogamedi Fair 2023 Latest Update Gogamedi. लोक देवता जाहरवीर गोगाजी की स्मृति में मनाए जाने वाले पूर्व (कृष्ण पक्ष) के मेले में विभिन्न संगतों में शांतिपूर्वक यहां पहुंचकर गोगाजी महाराज के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ भारी भीड़ के रूप में देखने को मिल रही है।

पूर्व के इस मेले में उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली के अधिकांश श्रद्धालु गुरु गौरक्षनाथ जी महाराज और जाहरवीर गोगाजी महाराज के मंदिर में पूजा-अर्चना कर मन्नतें मांग रहे हैं। इस बार भादवे के कृष्ण पक्ष में दिन में उमस और भीषण गर्मी के कारण उत्तरी राज्यों से आने वाले गोगा भक्त गर्मी और उमस की परवाह किए बिना ढोल, नगाड़े, सारंगी के साथ जय-जय बागड़वाले गुगावीर के गीत गाते हुए नृत्य करते हैं। . , कनक सिर झुकाकर, शरीर पर छड़ी रखकर जत्थे के साथ चलते हुए, लोक देवता जाहरवीर गोगाजी महाराज का निशान (नेजा) लेकर बैरिकेडिंग की पंक्ति में खड़े होकर शांतिपूर्वक गोगाजी के दर्शन करते हैं।

उमस और गर्मी में भी यहां भक्तों का उत्साह देखने लायक है. गोगामेड़ी मेले में खिलौने, मनिहारी, प्रसाद, डोलक, नीले घोड़े आदि की दुकानें लगी हुई हैं, जिनका श्रद्धालु मेले में खूब आनंद ले रहे हैं। मेले में खजले, मिठाई और अन्य खाद्य सामग्री की दुकानें लगती हैं। गोगामेड़ी मेले में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सामाजिक संस्थाओं द्वारा गोगाजी के स्थान पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। जिसमें नोहर रिलीफ सोसायटी एवं धर्मशाला द्वारा अनेक निःशुल्क सामाजिक कार्य किये जा रहे हैं, जो सराहनीय है।

WhatsApp Group Join Now