Movie prime

 भारत के इस राज्य में विदेशी कंपनियों ने किया 28000 करोड़ का निवेश, यह शहर बनेगा एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब

 
Haryana में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा IT हब
 

हरियाणा का आईटी हब: हरियाणा एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब बना और इस क्षेत्र में निजी कंपनियों ने हरियाणा के 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार दिया। उन्होंने कहा कि वैश्विक उद्यम ने एक साल में हरियाणा में 28 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है।

भारत में सबसे बड़ा आईटी हब कौन सा है: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मानेसर क्षेत्र एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब (एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब) उभर रहा है और इस क्षेत्र में निजी कंपनियों ने हरियाणा के 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार दिया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक उद्यम ने एक साल में हरियाणा में 28 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेवात मोबाइल की सबसे बड़ी एटीएल बैटरी का हब भी बनने जा रहा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में परिवर्तन की दिशा में सार्थक कदम उठा रही है और सरकार अमृत सरोवर योजना के तहत गांवों के तालाबों की सफाई के साथ ही सर्वांगीण विकास में शिक्षा और स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दे रही है। वह जजपा द्वारा फरीदाबाद, रेवाड़ी और गुरुग्राम नेटवर्क में विभिन्न जनसभाओं को संदेश दे रहे थे।

खरीफ का भुगतान 48 घंटे में प्राप्त हो जाएगा

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों की खरीफ सीजन की कमाई का भुगतान 48 घंटे के भीतर किया जा रहा है और फसल की राशि के किसानों के खाते में जमा की जा रही है. उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई बारिश से खराब हुई अफसोस के लिए उन्होंने ई-मुआवजा पोर्टल के माध्यम से राहत देने का फैसला लिया है।

और जिस पर किसान अपनी दुखी का विवरण दर्ज कर सकते हैं। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार पंचायती राज चुनावों में महिलाओं को 50 प्रतिशत प्रमाण देने की राजनीति में भागीदारी बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने हर विधानसभा क्षेत्र में घूमने के लिए जीर्णोद्धार के लिए 25 करोड़ रुपये दिए गए हैं और अमरूद योजना के केंद्र के सहयोग से आम आदमी को बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज सहित सभी सुविधाओं को आरक्षित किया। प्रदान किया जाए

मारुति को 75 फीसदी यूथ रिजर्वेशन मिलेगा

वृद्धावस्था पेंशन का जिक्र करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब जननायक चौधरी देवीलाल ने वृद्धावस्था पेंशन की घोषणा की तो विरोध दलों के लोगों ने भी इसका विरोध किया था।

उन्होंने कहा कि इसी तरह के विरोधी दल हरियाणा के 75 प्रतिशत युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी देने का विरोध कर रहे हैं, जबकि इसके सकारात्मक परिणाम अंतरराष्ट्रीय प्राधिकरण द्वारा बड़े पैमाने पर आईटी क्षेत्र निजी सहित क्षेत्र में योग्य युवाओं को नौकरी पाने के अवसर पैदा करते हैं। होंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खरखौदा में नया मारुति प्लांट लगाया जा रहा है और मारुति के इस प्लांट में हरियाणा के 75 फीसदी युवाओं को नौकरी मिलेगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार परिवार पहचान पत्र के जरिए राशन कार्ड जारी करने पर काम कर रही है।


में 1,80,000 रुपये से कम वार्षिक आय वाले सभी एंबेडेड को ऑनलाइन पीले राशन कार्ड जारी किए जा रहे हैं और अब उन्हें एडीसी सब्सक्राइबर, स्टेट सब्सक्राइबर और सब्सक्राइबर के घर नहीं जोड़ा जाएगा।

WhatsApp Group Join Now