Movie prime

 सिरसा में अमित शाह की रैली के चलते कैमरा एडिटिंग समेत इन चीजों पर लगा बैन, धारा 144 लागू

 
सिरसा में अमित शाह की रैली के चलते कैमरा एडिटिंग समेत इन चीजों पर लगा बैन, धारा 144 लागू
 

Sirsa Breaking News : सिरसा में अमित शाह की रैली के चलते कैमरा ड्रोन और अन्य चीजों पर पाबंदी लगाई गई है। इसके साथ ही धारा 144 भी लागू की गई है। धारा 144 एक कड़ी नियम है जिसे सरकार आम तौर पर आपातकालीन स्थितियों में लागू करती है 

जब किसी क्षेत्र में आंतरिक सुरक्षा की आवश्यकता होती है। इस धारा के तहत, सभी व्यक्तियों को सबसे अधिक तीन या उससे अधिक के समूहों का गठन करने, सभा आयोजित करने या सड़कों पर जुटने से रोका जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य आंतरिक कष्टों और अव्यवस्था को रोकना होता है। इस प्रकार, सिरसा में अमित शाह की रैली के दौरान सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कई प्रतिबंध लगाए गए हैं।

हरियाणा के सिरसा जिलाधीश पार्थ गुप्ता ने सुरक्षा और शांति व्यवस्था के माध्यम से सिरसा रैली को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से धारा 144 के तहत पाबंदी लगाई है। इसके साथ ही, गृह मंत्रालय हरियाणा द्वारा जारी अधिसूचना और ड्रोन नियमावली 2021 के तहत आदेश जारी करके, निर्धारित क्षेत्र में ड्रोन, ग्लाइडर, रिमोट कंट्रोल एयरक्राफ्ट, फ्लाइंग कैमरा, कवडर चॉपर, हवाई कवरेज के लिए हेलीकैम के उड़ान पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

इन आदेशों के तहत, नगर परिषद सिरसा क्षेत्र के एक किलोमीटर दायरे में ड्रोन की उड़ान प्रतिबंधित की गई है और ड्रोन नियमावली 2021 के तहत निर्धारित क्षेत्र को अस्थायी रेड जोन घोषित किया गया है। यह सभी कदम सुरक्षा और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए उठाए गए हैं।

यह आदेश ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों पर लागू नहीं होंगे, इसकी जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक सिरसा की होगी। इसके अलावा, इन आदेशों की उल्लंघना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 और अन्य लागू धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसका मतलब है कि अगर कोई व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करता है, तो उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

WhatsApp Group Join Now