Public Haryana News Logo

हिसार में डिप्टी सीएम के आवास का घिनौना आरोप:पुलिस ने रोका, आरोपितों ने लिया दावा-क्षतिपूर्ति की मांग को किसान कर रहे प्रदर्शन

 | 
"Hisar Farmer Protest News. Farmer Compansation News.   JJP Leader Deputy CM Dushyant Chautala  News. Deputy CM Dushyant Chautala House Update News. Farmer News

हरियाणा के हिसार में किसान आज डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के घर का घेराव करने पहुंचे। हालांकि पुलिस सुरक्षा के चलते वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए। जजपा के जिलाध्यक्ष अमित बूरा किसानों का ज्ञापन लेने के लिए बेरिकेड्स के पास पहुंचे। उन्होंने किसानों से ज्ञापन लेते हुए कहा कि वे इसे डिप्टी सीएम तक पहुंचा देंगे।

किसानों ने कहा कि वे केवल खराबे का मुआवजा मांगे रहे हैं। किसान पिछले 19 दिनों से रिलायंस कंपनी द्वारा हेराफेरी से सरसों की खरीद, 2020 फसल खराबे के मुआवजे, सीएससी सेंटर से किसानों द्वारा किए गए बीमा क्लेम को खातों में डलवाने की मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं।

प्रशासन के साथ 4 दौर की हो चुकी वार्ता
प्रशासन के साथ उनकी 4 दौर की वार्ता का कोई परिणाम नहीं निकला। किसान नेताओं का कहना है कि जब तक एक-एक किसान का पैसा खातों में नहीं आ जाएगा, तब तक धरना जारी रहेगा। किसानों ने लघु सचिवालय के मुख्य गेट पर तालाबंदी की हुई है। गेट से केवल पैदल ही निकला जा सकता है। डिप्टी सीएम के घर के घेराव को लेकर प्रशासन भी अलर्ट है।

पहले इनका हो चुका है घेराव
इससे पहले किसान भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई, जजपा विधायक जोगीराम सिहाग, राज्य मंत्री अनूप धानक के आवास पर जाकर ज्ञापन दे चुके हैं। किसान जिन नेताओं के घर ज्ञापन देने के लिए गए हैं, इन सभी नेताओं के दरवाजे किसानों के लिए बंद मिले हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here