Public Haryana News Logo

सीएम मनोहर लाल ने लॉन्च किया जनसंवाद पोर्टल, समाधान के लिए ट्रैक की जाएंगी शिकायतें

 | 
CM मनोहर लाल
 चंडीगढ़ | आमजन की अटकलों को रोकने के लिए हरियाणा की मनोहर सरकार पहले और अधिक गंभीर हो गई है। प्रदेश के लोगों की विरासत को ट्रेक करने के लिए CM विंडो में नया मॉड्यूल जोड़ा गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज जनसंवाद पोर्टल की शुरुआत की है, जिसके माध्यम से अब संभावनाओं को ट्रेक किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मिलने वाली सभी शिकायतों के समाधान के लिए पोर्टल पर नजर रखी जाएगी और सीएम इस पर खुद नजर रखेंगे. पोर्टल के जरिए राज्य की जनता अपनी मांग और सुझाव भी सरकार के पास भेज सकेंगे. सरकार का कहना है कि इस पहल से आमजन को मिलने वाली विभिन्न सुविधाओं में आने वाली अड़चनें दूर होने में मदद मिलेगी. कोई सरकारी कर्मी बेवजह किसी को परेशान नहीं करेगा.

इस अवसर पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि नागरिकों की शिकायतों का त्वरित समाधान कर उनके जीवन को सुगम बनाने के लिए जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत भी की गई है. जनसंवाद कार्यक्रम सरकार आपके द्वार की ही एक पहल है ताकि मौके पर जाकर ही शिकायतों का निवारण किया जा सके.


 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले नागरिकों को अपनी छोटी- छोटी समस्याओें व शिकायतों के लिए चंडीगढ़ मुख्यालय तक आना पड़ता था. उस समय यह ध्यान आया कि क्यों न ऐसी प्रणाली विकसित की जाए, जिससे लोगों को समस्याओं के समाधान हेतु चंडीगढ़ तक न आना पड़े और हर समस्या का निदान भी त्वरित संभव हो सके, इसी सुशासन के संकल्प के साथ ही राज्य सरकार ने सीएम विंडो शुरू की थी और आज सीएम विंडो के अन्तर्गत ही जनसंवाद पोर्टल लांच किया गया है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here