Movie prime

 सीएम खट्टर का ऐलान: बाढ़ से मकानों को नुकसान, मृतकों के परिजनों को दी जाएगी इतनी रकम

 
चंडीगढ़ |
 

चंडीगढ़ | हरियाणा के मुख्यमंत्री ने हाल ही में हरियाणा राज्य में हुई भारी बारिश के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया है। उन्होंने अंबाला में अधिकारियों के साथ बैठक भी की है और मौके की स्थिति का जायजा लिया है। साथ ही, एयरफोर्स स्टेशन का भी जायजा लिया गया है। अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

चार लाख मिलेगा मुआवजा

मुख्यमंत्री ने बताया कि अंबाला जिले में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है और कुरुक्षेत्र के गांवों में भी नुकसान हुआ है। पानीपत, कैथल, यमुनानगर और पंचकूला जिलों में भी बाढ़ के कारण काफी नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री ने बाढ़ से हुए 10 लोगों की मौत के बारे में भी बताया और उन्होंने कहा कि इनके परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। पशुओं के नुकसान की रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ने कही ये बात

मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया कि जहां भोजन की जरूरत है, वहां उचित व्यवस्था की जा रही है। पानी की आपूर्ति के लिए टैंकर संचालित किए जा रहे हैं। पशुओं के चारे की व्यवस्था जिला स्तर पर की जा रही है। यदि आवश्यकता होती है, तो वायुसेना के माध्यम से भोजन की व्यवस्था भी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा में अधिकारिक रूप से अच्छी बारिश हुई है और प्रदेश में बाढ़ की स्थिति पैदा हुई है। बारिश के कारण अंबाला, पचंकूला, कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पानीपत और कैथल जिले ज्यादा प्रभावित हुए हैं। राहत और बचाव कार्य व्यवस्थाओं को सक्रियता से चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि 4 जिलों में काफी नुकसान हुआ है और 239 गांव प्रभावित हुए हैं। अब पानीपत रिफाइनरी के बाद पानीपत, करनाल, यमुनानगर और अंबाला का सर्वे किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने पानीपत रिफाइनरी और अन्य संगठनों से राहत कार्य की अपील भी की है।

WhatsApp Group Join Now