Public Haryana News Logo

​​​​​​मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम चलाई साइकिल और कई योजनाओं का किया शुआरभ

 | 
Haryana Hindi News
 

Haryana Uday Programme: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को यहां सामुदायिक पुलिसिंग और आउटरीच कार्यक्रम ‘हरियाणा उदय’ का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का उद्देश्य सामुदायिक संबंधों और जिला प्रशासन, कानून प्रवर्तन एजेंसियों और जनता के बीच संबंधों को मजबूत करना है। एक जून से इसे पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा।

गुरुग्राम सेक्टर 79 में आयोजित ‘राहगिरी दिवस’ कार्यक्रम के दौरान हरियाणा उदय का कैलेंडर जारी करने के बाद खट्टर ने कहा कि अगर लोग इस आउटरीच कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेते हैं तो एक सुरक्षित और अधिक समावेशी समाज बनाया जा सकता है। सीएम ने कहा कि “इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उपायुक्त पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षक सामुदायिक पुलिसिंग और आउटरीच कार्यक्रम शुरू करेंगे।


 


कार्यक्रम कलैण्डर के अनुसार अगले महीने गुरुग्राम में स्ट्रॉन्ग/फिटमैन हरियाणा और तीन दिवसीय महिला बाजार जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भी मनाया जाएगा। इसके अलावा जुलाई में फरीदाबाद में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए खेल प्रतियोगिताएं और एक अन्य महिला बाजार का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त 1 जून से अपने-अपने जिलों में आउटरीच कार्यक्रम शुरू करेंगे।

 वे जनसंवाद, तालाब की सफाई और वृक्षारोपण अभियान सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेंगे। पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षक अपने-अपने जिलों में राहगिरी, खेल जैसे आयोजन करेंगे। नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बारे में प्रतियोगिताएं और जागरूकता अभियान।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here