Public Haryana News Logo

Chandigarh News: हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 25 से शुरू होगा इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

 | 
Chandigarh News
चंडीगढ़ समाचार: हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन 25 अगस्त को बाढ़ से हुए नुकसान और खराब सड़कों से जुड़े मुद्दे उठेंगे.

1. वर्ष 2018 से पूर्व सोलर ट्यूबवेल कनेक्शन हेतु आवेदन धारकों को विद्युत कनेक्शन जारी न किये जाने के क्या कारण हैं? क्या वर्ष 2019 से 2021 के दौरान 10 बी.एच.पी. मोटर क्षमता / 7.5 किलोवाट का सोलर कनेक्शन देना शुरू। शर्त हटाकर ऐच्छिक या वैकल्पिक व्यवस्था जोड़कर योजना बनाने का प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन है। यदि हां, तो उपरोक्त प्रस्ताव कब तक लागू होने की संभावना है?


2. मुलाना विधायक वरुण चौधरी प्रयोगशालाओं में जांचे गए बिजली मीटरों का मुद्दा उठाएंगे। वह ऊर्जा मंत्री से पूछेंगे कि पिछले तीन साल में प्रदेश में प्रयोगशालाओं में जांचे गये बिजली मीटरों की वर्षवार संख्या क्या है और उन मीटरों की अलग-अलग संख्या क्या है. , जो धीमी और तेज़ गति से चलते पाए गए हैं। साथ ही बिजली मीटरों को जांच के लिए स्वतंत्र प्रयोगशालाओं में न भेजने के क्या कारण हैं?

3. कैथल विधायक लीला राम जेल मंत्री से पूछेंगे कि क्या जेल को कैथल शहर से बाहर स्थानांतरित करने का कोई प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन है। यदि हां, तो इसे कब तक स्थानांतरित किये जाने की संभावना है?

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here