Public Haryana News Logo

हरियाणा के इस जिले में घर बनाना हुआ महंगा, सर्किल रेट में 40 फीसदी की बढ़ोतरी

 | 
 हरियाणा के इस जिले में घर बनाना हुआ महंगा, सर्किल रेट में 40 फीसदी की बढ़ोतरी
 

Circle Rate In Haryana: फरीदाबाद में सर्किल रेट बढ़ाए जाने से फरीदाबाद में घर बनाना अब काफी महंगा हो गया है। सर्किल रेट(circle rate) 4 से बढ़ाकर 40 फीसदी कर दिया गया है। सोमवार को एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि बुधवार से रजिस्ट्री अब नए रेट(new registry rates) पर काम करने लगेगी।

इसी तरह ग्रेटर फरीदाबाद में सर्किल रेट बढ़ा दिए गए हैं। पिछले साल दिसंबर में लोगों से रेट को लेकर सुझाव मांगे गए थे, जिसके बाद अब प्रशासन ने सर्किल रेट लागू कर दिया है। फरीदाबाद, बल्लभगढ़, तिगांव और ग्रेटर फरीदाबाद(Faridabad, Ballabhgarh, Tigaon and Greater Faridabad) में भी सर्किल रेट बढ़ाए गए हैं।

फरीदाबाद में सर्किल रेट बढ़ाए गए हैं

हरियाणा के फरीदाबाद में सर्किल रेट 4 से बढ़ाकर 40 फीसदी कर दिया गया है। सर्कल रेट में बढ़ोतरी से अब फरीदाबाद में प्रॉपर्टी काफी महंगी(property expensive) हो जाएगी। लोगों के सुझाव और तहसीलदारों की रिपोर्ट के आधार पर प्रशासन द्वारा नया सर्किल रेट लागू किया गया है. यमुना किनारे बसे गांव के सर्किल रेट में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

फरीदाबाद के साथ ही बड़खल क्षेत्र में भी सर्किल रेट बढ़ा दिए गए हैं। बुधवार से नए सर्किल रेट के आधार पर रजिस्ट्री का काम होगा। बताया जाता है कि नए सर्किल रेट मूल रूप से जनवरी में लागू होने थे, लेकिन बाद में इसे 1 अप्रैल से लागू करने का फैसला किया गया।

जानिए कहां बढ़ा है सर्किल रेट

तिलपत और पल्ला गांवों में सर्किल रेट में 31 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। फरीदाबाद तहसील में भी 11 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। बल्लभगढ़ गांव में भी सर्किल रेट में 30 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। बल्लभगढ़ की कॉलोनियों में भी सर्किल रेट 15 से बढ़ाकर 25 फीसदी कर दिया गया है। दयालपुर में सर्कल रेट भी 3 से बढ़ाकर 15 फीसदी कर दिया गया है। निजी बिल्डर क्षेत्र में 14 फीसदी की वृद्धि हुई है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here