Public Haryana News Logo

जनस्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान! हरियाणा सरकार नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के लिए हर जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रही है।

 | 
जनस्वास्थ्य मंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से अवगत करवाया कि स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा रेवाडी में बनने वाले AIIMS की भूमि संबंधि आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। यह स्वास्थ्य संस्थान हरियाणा ही नहीं बल्कि राजस्थान के साथ लगते क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ा ही लाभदायक होगा।  हर जिले में होगा मडिकल कॉलेज का निर्माण   जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ देने के लिए हर जिले में मेडिकल कालेज का निर्माण करवा रही है। इसके तहत अब तक राज्य के 8 जिलों में मेडिकल कालेज बन रहें है।  प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निर्माण  प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के निर्माण पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन स्वास्थ्य केन्द्रों में ईसीजी, एक्सरे आदि की व्यवस्था करके आधुनिक स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं देने का कार्य किया जा रहा है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिलान्यास करवाने के लिए सौपा अनुरोध पत्र   बनवारी लाल ने केन्द्रीय मंत्री से व्यक्तिगत स्तर पर रूचि लेकर इस स्वास्थ्य संस्थान का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिलान्यास करवाने बीएससी नर्सिंग, फार्मेसी एवं फिजियोथेरेपी कालेज खोलने के लिए अनुरोध पत्र सौंपा। इस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सहमति जताई।
 Haryana News Today: हरियाणा न्यूज़ टुडे: नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख लाल मंडाविया से मुलाकात कर उनसे रेवाड़ी जिले के माजरा में बनने वाले एम्स का शिलान्यास करने का अनुरोध किया. जानें पूरी अपडेट...

हरियाणा के लोक स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख लाल मंडाविया से मुलाकात कर रेवाड़ी जिले के माजरा में बनने वाले एम्स का शिलान्यास करने का अनुरोध किया.

नया कॉलेज खोलने की मांग

जनस्वास्थ्य मंत्री ने इस AIIMS परिसर में बीएससी नर्सिंग कालेज, फार्मेसी कालेज एवं फिजियोथेरेपी कालेज की शुरूआत करने का अनुरोध किया।

किनके लिए होगी लाभदायक 

जनस्वास्थ्य मंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से अवगत करवाया कि स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा रेवाडी में बनने वाले AIIMS की भूमि संबंधि आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। यह स्वास्थ्य संस्थान हरियाणा ही नहीं बल्कि राजस्थान के साथ लगते क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ा ही लाभदायक होगा।

हर जिले में होगा मडिकल कॉलेज का निर्माण 

जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ देने के लिए हर जिले में मेडिकल कालेज का निर्माण करवा रही है। इसके तहत अब तक राज्य के 8 जिलों में मेडिकल कालेज बन रहें है।

प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निर्माण

प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के निर्माण पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन स्वास्थ्य केन्द्रों में ईसीजी, एक्सरे आदि की व्यवस्था करके आधुनिक स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं देने का कार्य किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिलान्यास करवाने के लिए सौपा अनुरोध पत्र 

बनवारी लाल ने केन्द्रीय मंत्री से व्यक्तिगत स्तर पर रूचि लेकर इस स्वास्थ्य संस्थान का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिलान्यास करवाने बीएससी नर्सिंग, फार्मेसी एवं फिजियोथेरेपी कालेज खोलने के लिए अनुरोध पत्र सौंपा। इस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सहमति जताई।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here