Public Haryana News Logo

हरियाणा समाचार बिजली निगम की बड़ी कारवाई! टीम ने 65 से ज्यादा जगह बिजली चोरी पकड़ी, लाखों रुपए लगा जुर्माना

 | 
हरियाणा समाचार बिजली निगम की बड़ी कारवाई! टीम ने 65 से ज्यादा जगह बिजली चोरी पकड़ी, लाखों रुपए लगा जुर्माना
 

हरियाणा बिजली निगम द्वारा की गई बड़ी कार्रवाई के बारे में यह खबर सामान्य लोगों के बीच जानकारी के रूप में उपलब्ध हुई है। इस कार्रवाई में 28 टीमें शामिल थीं और उन्होंने 65 चोरियों को पकड़ा है। ये चोरियां बिजली की चोरी और अनधिकृत बिजली कनेक्शन के मामले शामिल करती हैं। इस कार्रवाई के तहत, 9 लाख से अधिक का जुर्माना भी लगाया गया है।

यह कार्रवाई हरियाणा बिजली निगम की ओर से किया गया प्रशासनिक कार्य है जिसका मुख्य उद्देश्य बिजली चोरी को रोकना और बिजली के अनधिकृत उपयोग को रोकना है। इसके माध्यम से बिजली निगम द्वारा नियमों का पालन कराया जा रहा है और अवैध क्रियाकलापों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बिजली चोरों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को जारी रखा गया है। इसके अंतर्गत, वीरवार को बिजली निगम की टीम ने 65 चोरों को पकड़ा है। इस कार्रवाई के परिणामस्वरूप, नौ लाख 58 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही, 28 टीमें मैदान में उतरकर कार्रवाई करती दिखाई दी हैं।

यह कार्रवाई बिजली चोरी पर निगम द्वारा विशेष अभियान चलाने का हिस्सा है। इसके तहत, अवैध बिजली उपयोग और चोरी के मामलों का पता लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के लिए निगम के कर्मचारियों की टीमें काम कर रही हैं और उन्होंने यहां तक कि बिलासपुर में भी एक दुकानदार को बिजली चोरी करते पकड़ा है। इससे उत्पन्न संकट को देखते हुए, भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी भी इस मामले पर जांच कर रहे हैं।

बिजली निगम के कर्मचारियों ने दुकानदार को पकड़ा है जो गलत तरीके से बिजली का उपयोग कर रहा था। इसके बाद दुकानदार को समझाया गया है और उसे भविष्य में ऐसा करने से रोकने के निर्देश दिए गए हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने भी इस मामले की जांच की है और उन्होंने दुकानदार को समझाया है कि ईमानदारी से कार्य करें और विद्युत निगम के कर्मचारियों और आम जनता को परेशान न करें।

यह घटना दिखाती है कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने बिजली चोरी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है और वे इसे निरंतर जारी रखने के इरादे से कार्रवाई कर रहे हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here